भाजपा ने की कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी की सीबीआई जांच कराने की मांग

नयी दिल्ली 22 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जहरीली शराब त्रासदी को लेकर राज्य सरकार की शनिवार को जमकर आलोचना की और इस घटना की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की।

तमिलनाडु के करुणापुरम में जहरीली शराब पीने से चार और लोगों की मौत के बाद इस त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई। पीड़ितों में 48 पुरुष और छह महिलाएं शामिल हैं।

भाजपा नेता अनिल एंटनी ने आज यहां संवाददताओं को संबोधित करते हुए कहा, “भाजपा ने सबसे पहले एक पार्टी के तौर पर तमिलनाडु के मद्य निषेध एवं आबकारी मंत्री एस मुथुसामी के तत्काल प्रभाव से इस्तीफे की मांग की है। हम भी सीबीआई जांच चाहते हैं और हम इसके लिए लड़ रहे हैं। हालांकि, यहां जिम्मेदारी सिर्फ एक व्यक्ति की नहीं है…भाजपा ने मुख्यमंत्री से शराबबंदी नीति पर गौर करने का भी अनुरोध किया। भाजपा ने प्रत्येक मृतक के परिवार को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।”

श्री एंटनी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टलिन पर जमकर बरसते हुए कहा, “हम द्रमुक सहित इंडिया समूह के सभी सहयोगियों से पूछना चाहते हैं कि उन्होंने इस मुद्दे पर चुप्पी क्यों साधी हुई है।तमिलनाडु में जहरीली शराब त्रासदी के अपराधियों और सरकारी अधिकारियों के बीच स्पष्ट तौर पर मिलीभगत दिखाई दे रही है।”

भाजपा नेता ने कहा, “हमारी पूरी राज्य इकाई तमिलनाडु में पीड़ितों को न्याय दिलाने और अपने भाइयों – बहनों के कल्याण, स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लड़ रही है।”

गौरतलब है कि स्थानीय प्रशासन के मुताबिक मंगलवार रात जहरीली शराब पीने के बाद विभिन्न सरकारी चिकित्सा केन्द्रों में भर्ती कराए गए 193 लोगों में से लगभग 140 लोग अभी खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं।

Next Post

इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के लिए विशेष आव्रजन सुविधा शुरू

Sat Jun 22 , 2024
नयी दिल्ली 22 जून (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-3 पर अंतर्राष्ट्रीय यात्राओं के लिए विशेष सुविधा ‘फास्ट ट्रैक इमीग्रेशन – ट्रस्टेड ट्रैवलर प्रोग्राम’ का उद्घाटन किया। केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि ‘फास्ट ट्रैक इमीग्रेशन – ट्रस्टेड ट्रैवलर प्रोग्राम’ […]

You May Like