24 घंटे में किया चोरी का पर्दाफाश., दो चोरों को गिरफ्तार

17 लाख के आभूषण जब्त, महंगे शौक और कर्ज ने बनाया दोनों को अपराधी
इंदौर:राजेन्द्र नगर पुलिस ने थाना क्षेत्र के वीआईपी परस्पर कॉलोनी में हुई सनसनीखेज चोरी की घटना का पर्दाफाश करते हुए लगभग 17 लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर, नगदी के साथ ही चोरी गई मोटरसायकल जब्त करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. महंगे शौक और कर्ज के कारण दोनों आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देने लगे.पुलिस उपायुक्त जोन एक विनोद कुमार मीणा ने बताया कि राजेंद्र थाना क्षेत्र में आने वाले वीआईपी परस्पर नगर मे हुई चोरी के मामले में पुलिस ने चंदन नगर थाना क्षेत्र के दामोदर नगर में रहने वाले हरीश बिढारे पिता गणेश बिढारे के साथ सिरपुर धार रोड के रहने वाले राज राठौर पिता मुकेश राठौर को गिरफ्तार किया.

परस्पर नगर में रहने वाले टीसीएम कर्मचारी कुलदीप चौहान ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि गुरुवार को तकरीबन शाम चार बजे, घर में ताला लगाकर कहीं चले गए थे, शाम 6 बजे मुझे बताया गया कि मेरे घर का ताला टुटा हुआ है. मैंने घर जाकर देखा तो घर का मेनगेट का ताला टूटा हुआ था तथा सभी अलमारियों के ताले टूटे हुए थे. चेक करने पर पाया कि घर के सभी आभूषण एव नगदी अलमारी में नहीं थे. राजेन्द्रनगर पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए थाने, मुखबिर के साथ ही सभी टीमों को इसमें लगाया. इसके बाद टेक्निकल एनालिसेस किया, एफएसएल टीम को बुलाया. पुराने सभी नकबजनों की सूची तैयार की. मुखबिर तंत्र की सूचना के आधार पर 24 घंटे के अंदर घटना का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों ही आरोपियों से चोरी गया सौ प्रतिशत माल भी जब्त किया गया.

जब्त किया गया माल
दो सोने के हार, दो सोने की चेन, दो जोडी सोने के कान के झाले, एक माथे का सोने का टीका, एक सोने का मंगलसूत्र, दो जोडी सोने की चूडिय़ां, दो सोने की महिला वाली अंगूठी, एक सोने की अंगूठी पुरूष वाली, दो जोडी चांदी की मोटी पायजेब, दो जोडी चांदी की पतली पायजेब, छह जोडी चांदी के बिछिया, 22 सिक्के, नगदी 20 हजार रुपए के साथ ही एक मोटरसायकल कुल सोना तकरीबन 20 तोला तथा आधा किलो चांदी सभी की कीमत लगभग 17 लाख रुपए की जब्त की गई.

Next Post

पर्यावरण सुधार व जल संचयन में इंदौर देश का मॉडल शहर

Sat Jun 22 , 2024
इंदौर में एनजीटी के आदेश एवं निर्देशों का हो रहा है प्रभावी पालन एनजीटी सदस्य डॉ. अफरोज अहमद की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न इंदौर: राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) की प्रिंसिपल बेंच के सदस्य डॉ. अफरोज अहमद की अध्यक्षता में आज यहां संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. […]

You May Like