पुलिस ने किया अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश,10 लाख के माल के साथ किया आरोपी को गिरफ्तार

शाजापुर: कालापीपल पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से करीब 10 लाख रू. कीमत के सोने-चांदी के जेवर जब्त किए हैं। फिलहाल आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। जिससे उसके साथियों व फरार आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।दरअसर 25 मई 2024 को ग्राम मांदलाखेड़ी के आशीष पिता शंकर लाल परमार ने पुलिस को शिकायत की थी कि अज्ञात चोरो द्वारा घर का ताला तोडकर घर मे घुसकर सोने चांदी के जेवरात व नगदी रूपये चोरी किए गए हैं।

इसके बाद 27 मई को भी फरियादी वीरेंद्रसिंह पिता मोरसिंह राठोड निवासी ग्राम खमलाय ने सोने-चांदी के जेवर और नगदी चोरी होने की शिकायत की। पुलिस ने दोनो मामलो को गंभीरता से लिया और प्रकरण दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। चूंकि हाईवे से लगे गांवो मे चोरी की दो बडी वारदाते होने से एसपी, एएसपी, व एसडीओपी टीम गठित की गई। जिनके लगातार प्रयास से 13 जून को कंजरडेरा पीपलरावा देवास निवासी आरोपी सचिन पिता राजेंद्र उर्फ इंदर कंजर (30) गिरफ्तार कर चोरी गए सोने चांदी के जेवरात जप्त कर किए। इसके बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे पुलिस रिमांड भेजा गया। जहां से उसे पुनः न्यायालय में पेश किया गया है। पुलिस द्वारा मामले के अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

दिन में रेकी रात में करते थे वारदात

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस गिरोह के सदस्य दिन मे गांवो मे घूमते थे और रैकी करते थे। रेकी के बाद किसी एक घर का चयन कर ये लोग उसे रात को मोका देकर निशाना बनाते थे। एक के बाद एक दो बड़ी वारदातों के बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। जिसमें पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने आरोपी से ग्राम मांदलाखेड़ी से चोरी गए एक सोने का हार, एक सोने का बाजूबन, एक सोने का मंगलसूत्र, दो सोने की अंगूठिया, चार सोने के लोंग, दो जोड़ चांदी की पायल ओर दो जोड़ चांदी की बिछुड़ी जब्त की है। वहीं ग्राम खमलाय से चोरी गए एक रानी हार सोने का, एक जोड़ी सोने के कान के टॉप्स, एक मंगलसूत्र सोने का मोती सहित, एक सोने की अंगूठी, तीन जोडी चांदी की पायजब व एक जोडी कान के झुमके तथा एक अंगूठी सहित कुल 10 लाख रू. का माल आरोपी से जब्त किया है।
इनकी रही सराहनीय भूमिका
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी मनोहरसिंह जगेत, उनि रवि भण्डारी, तेजप्रकाश बोहरे, सुनीता मेवाडा, सउनि अमित नागर, सउनि मुनेश्वर भगत, बीएस वास्केल, बाबूलाल गुजराती, प्रआर शिवराज पटेल, प्रआर विवेक गोस्वामी, विशाल पटेल, करण वर्मा, राहुल सिंह, विनोद पटेल, महेश धपानी, किरण, वेदप्रकाश परमार, आरक्षक नयन यादव, आरक्षक सुमित पटेल की मुख्य भूमिका रही।

Next Post

जिंदल स्टेनलेस ने क्रोमनी स्टील्स का किया पूर्ण अधिग्रहण

Mon Jun 17 , 2024
नयी दिल्ली, 17 जून (वार्ता) भारत की सबसे बड़ी स्टेनलेस स्टील निर्माता कंपनी जिंदल स्टेनलेस ने बेहतर समन्वय और परिचालन दक्षता सुनिश्चित करने के लिए एक रणनीतिक कदम के रूप में क्रोमेनी स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड (सीएसपीएल) में शेष 46 प्रतिशत हिस्सेदारी का भी अधिग्रहण कर लिया है। अब यह कंपनी […]

You May Like