ई-रिक्शा की धमा चौकड़ी पर नहीं कस रहा कोई लगाम

बाजारों के अंदर लगी रहती हैं कतारें, ट्रैफिक जाम की समस्या

 

नवभारत, जबलपुर। आधुनिकता की दौड़ अब राजगीरों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। जिसमें खासतौर पर देखा जा रहा है कि आज की आधुनिक युग में चलने वाले ई- रिक्शा अब ट्रैफिक के लिए एक गले की फांस बन गए है। शहर के सडक़ों पर इन ई- रिक्शा की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। जिसके कारण अब पूरे शहर में सिर्फ ई- रिक्शा ही दिखाई पड़ रहे हैं। यह ई- रिक्शा खास तौर पर बाजारों के अंदर अपनी धमाचौकड़ी मचाते हैं, जहां पर सवारी बैठाने के लिए भी सडक़ों पर अपना वाहन रोक देते हैं तो वहीं सवारी के इंतजार में सडक़ों के किनारे ई- रिक्शा को खड़े करके चले जाते हैं। जिसके कारण यहां से गुजरने वाले राहगीर परेशान होते रहते हैं और कई बार वाहनों की लंबी कतारें इनके कारण लग जाती हैं।

बाजार की सडक़ों पर हो जाते हैं मनमानी पर उतारू

ई-रिक्शा चालकों की मनमानी खास तौर पर शहर के बाजारों में देखने को मिलती है,जहां वह सवारी ढूंढने के लिए पूरे बाजार के चक्कर लगाते रहते हैं।जहां भी सवारी दिखती है, तो चालक उसी जगह पर अपना ई-रिक्शा रोक कर खड़े कर देते हैं जिसके कारण बाजारों के अंदर लोगों को पैदल चलने में भी काफी परेशानी होती है, इसके अलावा वाहनों को निकालने में भी ई-रिक्शा के कारण काफी समस्याएं हो रही हैं। के अंदर इन्होंने अपना अस्थाई रूप से अवैध स्टैंड बनाकर रखा हुआ है। जिस पर सडक़ों के किनारे यह अपने ई रिक्शा खड़े कर देते हैं और सवारी का इंतजार करते रहते हैं।

पीछे देखे बिना ही मोड़ देते हैं वाहन

ई-रिक्शा चालक अपनी मनमानी पर इतने उतारू हो गए हैं कि वह जहां भी उनको सवारी दिखती है वहीं से वह अपना रिक्शा मोड़ लेते हैं। चाहे पीछे से आने वाले वाहन के साथ उनकी टक्कर ही क्यों ना हो जाए। ई रिक्शा चालकों की यही मनमानी के कारण शहर की सडक़ों में हादसे और दुर्घटना होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। इन ई रिक्शा चालकों को इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है,वह जहां चाहे वहां बिना पीछे देखे अपना वाहन मोड़ देते हैं। जिस कारण किसी का एक्सीडेंट ही क्यों ना हो जाए।लेकिन उनको सिर्फ अपनी सवारी से ही मतलब होता है,दुर्घटना होने या हादसा होने से उनको फर्क नहीं पड़ता है।

Next Post

दिनभर तपे सूर्यदेव, शाम को चली अंधड़

Sun Jun 9 , 2024
जबलपुर। शनिवार को दिनभर सूर्यदेव तपे। चुभती धूप के साथ ही गर्म हवा झकझोरती रही। लोगों का गर्मी से हाल बेहाल  रहा। शाम को मौसम ने करवट बदली और अंधड़ चलने लगी। बादल मंडराने लगे ऐसा लगा कि बारिश होगी लेकिन बरसने वाले बादल आगे बढ़ गए। क्षेत्रीय मौसम कार्यालय […]

You May Like