लोकसभा चुनाव परिणाम को ध्यान में रखकर करेंगे 2027 की तैयारी: राय

लखनऊ, 07 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम को ध्यान में रखते हुये उनकी पार्टी 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गयी है।

श्री राय ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रदेश की 80 सीटों पर जो रुझान में देखने को मिला है, उसको ध्यान में रखकर संगठन 2027 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग गया है।

पार्टी कार्यकर्ताओं और समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रति आभार जताते हुये उन्होने कहा “ भले ही हमारी केंद्र पर सरकार नहीं बनी है लेकिन हमने जनता के लिए बेहतर काम किया है और आगे भी संघर्ष करते रहेंगे। कम संसाधन होने के बावजूद भी बढ़-चढ़के हमारे कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। प्रदेश में एक नया बदलाव आया है, कांग्रेस पार्टी इस पर लगातार चर्चा कर रही है।”

उन्होने कहा “ 80 लोकसभा सीटों पर व्यक्तिगत रूप से मैं स्वयं पहुंच पाया और हमारे संगठन के सभी सहयोगी दल ने मेहनत की। बड़ी ही गंभीरता के साथ में सहयोगी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में साथ दिया है।”

श्री राय ने कहा कि राहुल गांधी की इस पदयात्रा के बाद देश की जनता नए सिरे से सोचने पर मजबूर हो गई। राहुल गांधी की परिश्रम के प्रति देश की जनता ने पूरा सहयोग दिया है।

इस अवसर पर पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और विधान दल की नेता माेना मिश्रा मौजूद रहीं।

प्रेस कांफ्रेंस से पहले पार्टी पदाधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक में समाजवादी पार्टी सहयोगी दल के नेता का आभार व्यक्त किया गया। संसदीय कार्यसमिति की बैठक में श्री पाण्डेय ने कहा कि हमें इस जीत को पहला कदम मानते हुए आगे की तैयारियाँ जारी रखनी हैं एवं बूथ लेवल तक संगठन को मजबूत करना है।

बैठक में श्री राय ने इंडिया गठबंधन को मिली जीत के लिए कांग्रेस पार्टी एवं गठबंधन दलों के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया गया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

Next Post

हम माउंटेनमैन दशरथ मांझी जी के परिवार से हैं, हमेशा राजग के साथ खड़े रहेंगे: मांझी

Fri Jun 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 07 जून (वार्ता) हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतनराम मांझी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी का समर्थन करते हुए कहा कि वे गठबंधन का साथ कभी नहीं छोड़ेंगे। […]

You May Like