तेजी से चल रहा मिट्टी हटाने का काम भोजशाला में एएसआई का सर्वे जारी एक दिन पहले मिले थे 11 पुरावशेष

धार. केंद्रीय पुरातत्व विभाग के अधीन धार की भोजशाला में सर्वेक्षण हो रहा है. एएसआई की टीम भोजशाला सहित 50 मीटर की परिधि में सर्वे कर रही हैं.

शुक्रवार को सर्वे का 78वां दिन था. सर्वे एएसआई के 10 अधिकारी, कर्मचारी व 30 मजदूरों सहित पक्षकारों की मौजूदगी में हो रहा है. अधिकारियों की संख्या जरूर कम हैं, पर मजदूर मिट्टी हटाने का काम तेजी से चल रहा है, जिसके कारण ही प्रतिदिन कई अवशेष भी निकल रहे हैं।

एक दिन पहले मिट्टी हटाने के दौरान 11 पुरावशेष और मिले थे, इन्हें पक्षकारों ने मंदिर के स्तंभों के टुकड़े होने का दावा किया है. अब टीम इन्हें परीक्षण के लिए भेजेगी, ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके. वहीं एक ओर दीवारनुमा संरचना पाई गई है, जहां पर अब आगे का काम होगा. शुक्रवार होने के कारण यहां पर अतिरिक्त पुलिसबल भी तैनात किया गया है. गौरतलब है कि शुक्रवार को मुस्लिम समाज जुमे की नमाज पढ़ने के लिए आता हैं. दोपहर में समाज ने नमाज अदा की. इसके पहले सर्वे टीम के सदस्य सर्वे करके लौट गए.

Next Post

योगी ने की नये कानूनों को अमल में लाने की समीक्षा

Fri Jun 7 , 2024
लखनऊ 07 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक जुलाई से देश भर में लागू होने वाले तीन नये कानूनों को अमल में लाने की तैयारियों की समीक्षा की। श्री योगी ने यहां शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण बैठक में आगामी पहली जुलाई से लागू होने जा रही नवीन आपराधिक न्याय […]

You May Like