नाव दुर्घटना के बाद श्योपुर पहुंचें ऊर्जा मंत्री, शोकाकुल परिजनों को बंधाया ढांढस 

– अंतिम संस्कार में भी हुए शामिल

प्रशासनिक संवाददाता

भोपाल, 2 जून. ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने नाव दुर्घटना में काल कवलित हुए मृतकों के परिजनों से श्योपुर पहुंच कर मुलाकात की. उन्होंने शोकाकुल परिजनों को सांत्वना देकर ढांढस बंधाया. मंत्री तोमर अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विशेष तौर पर ऊर्जा मंत्री को श्योपुर पहुंचने के निर्देश दिए थे.

ऊर्जा मंत्री ने मप्र के श्योपुर जिले में रिश्तेदारी में शामिल होने जा रहे 11 लोगों से भरी नाव सीप नदी में डूबने से हुए हादसे में सात लोगों की मृत्यु की ह्रदय विदारक घटना पर गहन दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से दुर्घटना में सभी मृतकों के परिजनों को नियमानुसार अनुग्रह राशि प्रदान कर आर्थिक सहायता दी जायेगी। तोमर ने पीड़ित परिजनों को भरोसा दिलाया कि दु:ख की इस घड़ी में मप्र सरकार उनके साथ खड़ी है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देश के बाद ऊर्जा मंत्री अपने पूर्व निर्धारित सभी कार्यक्रम स्थगित कर शनिवार की रात को ही श्योपुर के लिए रवाना हो गए थे। मंत्री तोमर घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद श्योपुर के जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने जिला अस्पताल के शव परीक्षण गृह (पीएम हाउस) पहुंचकर नाव हादसे पर कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड़ और पुलिस अधीक्षक अभिषेक आनंद से पूरे हादसे की जानकारी ली तथा पीड़ित परिजनों को तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए। यहां बता दें कि इस हादसे में 5 बच्चों सहित 7 लोगों की मृत्यु रिपोर्ट हुई है। इनके शव एसडीआरएफ की टीम ने तीन घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बरामद कर लिए हैं। एक बालक अभी लापता है। रात होने की वजह से रविवार को भी तलाश की जा रही है।

Next Post

किफायती, जल्द और उत्तरदायी न्याय का प्रभावी तरीका है मध्यस्थता

Sun Jun 2 , 2024
– ई- मीडिएशन राईटिंग्स संस्था के वर्षगांठ समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा  प्रशासनिक संवाददाता भोपाल, 2 जून. राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा है कि मध्यस्थता वह प्रक्रिया है, जिसमें हर कोई विजेता होता है क्योंकि मध्यस्थता में विवाद का निपटारा किसी आदेश के द्वारा नहीं होता है, […]

You May Like