संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कुर्रे ने लिया मतगणना की तैयारियों का जायजा

ग्वालियर। प्रदेश के संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बसंत कुर्रे शनिवार को एमएलबी कॉलेज पहुँचे और कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान के साथ मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सभी एआरओ एवं मतगणना से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं के प्रभारियों की बैठक लेकर मतगणना की तैयारियों की जानकारी भी ली। साथ ही कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन कर मतगणना की सभी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दें। रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती चौहान ने मतगणना की तैयारियों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं मतगणना व्यवस्था प्रभारी विवेक कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजीव जैन, जिले की विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
ज्ञात हो भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में शामिल जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 4 जून को प्रात: 8 बजे से एमएलबी कॉलेज में होगी।

संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री कुर्रे ने कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती चौहान के साथ एमएलबी कॉलेज के ए-ब्लॉक में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रवार बनाए गए मतगणना कक्षों का जायजा लिया। उन्होंने ईवीएम व डाक मत पत्र गिनने के लिये लगाईं गई टेबल, स्ट्राँग रूम से मतगणना कक्ष तक ईवीएम पहुँचाने के लिये बनाए गए अलग-अलग कोरीडोर, प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं की बैठक व्यवस्था व मतगणना परिसर में प्रवेश की व्यवस्था तथा मीडिया सेंटर सहित मतगणना से संबंधित सभी व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही सभी एआरओ से कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मतगणना सम्पन्न कराएँ।

रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती चौहान ने सभी स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी किया। उन्होंने स्ट्रांग रूम के सीसीटीव्ही कैमरे से जुड़ी एलईडी स्क्रीन के फीड को देखा।
एमएलबी कॉलेज के इन कक्षों में होगी मतगणना

ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में शामिल ग्वालियर जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना एमएलबी कॉलेज के ए-ब्लॉक में होगी। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-203 व कक्ष क्र.-204 में होगी। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-201 व कक्ष क्र.-202 में, विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर पूर्व की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-101 व कक्ष क्र.-102 में एवं विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर दक्षिण की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-24 व कक्ष क्र.-25 में, विधानसभा क्षेत्र भितरवार की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-104 में एवं विधानसभा क्षेत्र डबरा (अजा.) की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-21 व कक्ष क्र.-22 में होगी।

Next Post

आचार्य चाणक्य की जयन्ती एवं विश्व ब्राह्मण दिवस श्री सनातन धर्म मन्दिर में समारोहपूर्वक मनाई गई

Sat Jun 1 , 2024
ग्वालियर। विश्व के प्रख्यात चिंतक, दार्शनिक, महापंडित एवं देशभक्त कूटनीतिज्ञ आचार्य चाणक्य की जयन्ती एवं विश्व ब्राह्मण दिवस आज सनातन धर्म मन्दिर में समारोहपूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर नगर भर के विप्र बन्धु उपस्थित थे। सर्व ब्राह्मण महासंघ के युवा जिलाध्यक्ष कपिल भार्गव ने आयोजनों की जानकारी देते हुए […]

You May Like