पाकिस्तान, अजरबैजान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने, सहयोग को व्यापक बनाने पर सहमत

इस्लामाबाद, 31 मई (वार्ता/शिन्हुआ) पाकिस्तान और अजरबैजान के विदेश मंत्रियों ने गुरुवार को व्यापार, रक्षा, जलवायु कार्रवाई और क्षेत्रीय कनेक्टिविटी सहित आपसी हित के सभी क्षेत्रों में सहयोग का दायरा बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने यहां एक बयान में यह जानकारी दी।

पाकिस्तान की दो दिवसीय यात्रा के दौरान पाकिस्तान के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री इशाक डार और अजरबैजान के विदेश मंत्री जेहुन बायरामोव के बीच एक बैठक में दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को और मजबूत करने के लिए मजबूत प्रतिबद्धता भी व्यक्त की।

वे संसदीय आदान-प्रदान को बढ़ाने, सांस्कृतिक सहयोग को मजबूत करने और छात्रों, शिक्षाविदों और व्यापारिक लोगों सहित लोगों के बीच आदान-प्रदान को बढ़ावा देने पर भी सहमत हुए।

बयान में कहा गया है कि दोनों पक्ष जलवायु कार्रवाई और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने और विशेषकर ऊर्जा क्षेत्र में द्विपक्षीय निवेश बढ़ाने के लिए आर्थिक सहयोग के नए क्षेत्रों की पहचान करने पर सहमत हुए।

Next Post

अश्लील वीडियो मामला: हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना एसआईटी की हिरासत में

Fri May 31 , 2024
बेंगलुरु, 31 मई (वार्ता) कर्नाटक में पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार को म्यूनिख से बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद हिरासत में ले लिया। तैतीस वर्षीय प्रज्वल पर यौन शोषण के कई आरोप हैं और उन्हें […]

You May Like