जम्मू में बस खाई में गिरी, 22 तीर्थयात्रियों की मौत, 64 घायल

जम्मू 30 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिव खोरी दर्शन के लिए तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस गुरुवार को शहर के बाहरी इलाके अखनूर में कालीधार के पास गहरी खाई में गिर गयी जिससे 22 लोगों की मौत हो गयी और 64 अन्य घायल हो गये।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश पंजीकरण संख्या वाली एक बस आज अपराह्न तीर्थयात्रियों को कुरुक्षेत्र (हरियाणा) से भांबला होते हुए जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के पौनी इलाके में शिव खोरी की ओर जा रही थी।

यह दुर्घटना जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अखनूर के पास चौकी चौरा क्षेत्र में तुंगी मोड़ पर हुई। उन्होंने बताया कि चालक मोड़ पर वाहन पर नियंत्रण नहीं रख सका और बस खाई में लुढ़क गयी।

सूचना मिलते ही पुलिस, स्थानीय लोग और स्वास्थ्य विभाग की टीम तुरंत हरकत में आयी और मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान चलाया और घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया जहां उन्हें सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी घटना पर दुख जताया।

इस बीच, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है।

उन्होंने शोक संदेश में कहा, ”अखनूर में हुई बस दुर्घटना हृदय विदारक है। मैं लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे शोक संतप्त परिवारों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

उन्होंने कहा कि प्रशासन शोक संतप्त परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है और जो लोग घायल हुए हैं उन्हें चिकित्सा सुविधाएं भी प्रदान कर रहा है।

श्री सिन्हा ने दुखद बस हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता राशि की देने की घोषणा की है।

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने भी बस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

Next Post

महात्मा गांधी को लेकर मोदी की टिप्पणी पर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

Thu May 30 , 2024
नयी दिल्ली 30 मई (वार्ता) युवा कांग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए आज यहां प्रदर्शन किया और कहा की श्री मोदी का यह बयान अत्यंत शर्मनाक है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी वरुण पांडे ने यह जानकारी देते […]

You May Like