भारतीय टीम ने न्यूयॉर्क में शुरू किया अभ्यास

न्यूयॉर्क 29 मई (वार्ता) अमेरिका और वेस्टइंडीज की सह मेजबानी में चार जून से शुरु होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए न्यूयॉर्क पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम के अधिकतर खिलाड़ियों ने मंगलवार को अभ्यास सत्र में भाग लिया। हालांकि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अभी तक टीम से नहीं जुड़े हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबलों में खेलने के कारण भारतीय टीम टुकड़ों में न्यूयॉर्क पहुंची है। खिलाड़ियों ने वॉर्मअप किया, दौड़ लगाई, कुछ हल्की स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग का काम किया और फिर फुटबॉल से थोड़ा अभ्यास किया।

टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई ने मंगलवार के अभ्यास सेशन पर कहा, “ये खिलाड़ी ढाई महीने तक हमसे ‘राष्ट्रीय टीम से’ दूर रहे हैं। सबको साथ लाकर पता किया जा रहा है कि वे कहां खड़े हैं और विश्व कप से पहले क्या किया जाना चाहिए यही लक्ष्य है। लक्ष्य यही है कि मैदान पर 45 मिनट से एक घंटा बिताया जाए ताकि आगे बढ़ा जा सके।”

उन्होंने कहा, “हम उन्हें चलते देखना चाहते हैं। हम उन्हें दौड़ते देखना चाहते हैं ताकि हर व्यक्ति के लिए पहले मैच से पहले पर्याप्त काम किया जा सके।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने कहा, “अपनी रूटीन में आसानी से ढल रहे हैं और हम केवल यह करना चाह रहे थे कि खिलाड़ी टाइम जोन के आदी हो जाएं।”

जसप्रीत बुमराह ने कहा, “हमने अभी क्रिकेट नहीं खेला है। हम यहां टीम के साथ गतिविधि के लिए आए थे। उम्मीद है कि यह अच्छा होगा। मौसम काफी अच्छा है।”

भारत को विश्व कप में पहला मैच पांच जून को आयरलैंड के साथ खेलना है और उसके बाद नौ जून को उनका मुकाबला पाकिस्तान से होगा। 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा के साथ खेलेंगे। पहले तीन मैच न्यूयॉर्क और अंतिम फ्लोरिडा में खेला जायेगा।

Next Post

पाकिस्तान में सड़के हादसे में 28 लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल

Wed May 29 , 2024
इस्लामाबाद, 29 मई (वार्ता) पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत के वाशुक जिले में बुधवार को बस दुर्घटना में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी।   पचास से अधिक यात्रियों को ले जा […]

You May Like