झाबुआ से गुजर रही करोडों की शराब आबकारी और पुलिस ने की जप्त

नवभारत न्यूज
झाबुआ। गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट के प्रवेश द्वार पर भौगोलिक रूप से अति महत्वपूर्ण स्थिति में बसे झाबुआ जिले में पुलिस तथा आबकारी महकमें ने शराब तस्करी के एक बडे मामले का सोमवार शाम पर्दाफाश करते हुए 9 ट्रक और एक कंटेनर में भरकर ले जाई जा रही करोडों रूपये की अवैध शराब जप्त की है। देश में लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण अभी बाकी हैं, इसी के मध्यनजर पुलिस तथा आबकारी विभाग ने अपने मुखबिरों से प्राप्त खुफिया जानकारी पर मुश्तैदी से कार्यवाही की, नतीजतन 6 करोड से अधिक की शराब बरामद की है।

जिला आबकारी विभाग सें प्राप्त जानकारी के अनुसार विभाग के संयुक्त दल द्वारा 27 मई की देर शाम पिटोल टोल नाके के पास स्थित वृंदावन ढाबे के पास 9 ट्रक शराब से भरे हुए होने की सूचना मिलने पर ट्रकों की विधिवत जांच-पडताल करने पर रायरू डिस्टलरी ग्वालियर से ओ.आई.डी.सी. सिल्वासा, ओ.आई.डी.सी. लिमिटेड, डिएनएच, विष्णु सागर वाईन स्टोर्स, सर्वे नंबर 483/1,2, 484/4, ओ.आई.डी.सी. लिमिटेड, मलाला दिव, दमन एवं दिव के लिए परमिट जारी किये गये थे। जिनकी वैधता अवधि समाप्त होने पर प्रकरण दर्ज कर वाहन एवं मदिरा को विधिवत कब्जे आबकारी द्वारा लिया गया। कार्यवाही में विभाग ने मदिरा की 11 हजार 180 पेटी जप्त की है, जिसका अनुमानित मूल्य 4 करोड 87 लाख 48 हजार रूपये एवं जप्त वाहनों का अनुमानित बाजार मूल्य 2 करोड 70 लाख बताया जाता है।

पुलिस ने जप्त की डेढ करोड की शराब
पुलिस अधीक्षक पद्म विलोचन शुक्ल द्वारा जिले के समस्त थाना प्रभारियों को अवैध गतिविधियो पर अंकुश लगाने हेतु निर्देशित किया था। इसी तारतम्य में एएसपी पीएल कुर्वे व एसडीओपी तथा झाबुाअ थाना प्रभारी के मार्गदर्शन में मुखबीर तंत्र को सक्रीय किया गया। 27 मई को मुखबीर से सूचना मिली की इंदौर-अहमदाबाद हाईवे रोड पर सर्वाेदय ढाबे पर एक ट्रक जिसमें अवैध रुप से शराब भरकर गुजरात तरफ जा रहा है। मुखबीर की सूचना पर पिटोल चौकी प्रभारी इंदौर-अहमदाबाद हाईवे रोड ग्राम कालिया बडा में सर्वाेदय ढाबे पर पहुचे, चेकिंग के दौरान मुखबीर की सूचना अनुसार ट्रक के चालक ने एक व्यक्ति से पुछताछ करते उनके द्वारा आनाकानी की गई एवं कोई स्पष्ट जवाब न देते पुलिस चेकिंग से भागने से प्रयास किया गया जिसे पुलिस टीमों ने घेराबंदी कर पकडा। वाहन ट्रक क्रमांक आरजे-11-जीबी- 2565 में अवैध रुप से शराब का परिवहन किया जा रहा था, जिसमे इम्परियल ब्ल्यु व्हीस्की अंग्रेजी शराब की 1 हजार 300 पेटी जिसका अनुमानित मूल्य 1 करोड 46 लाख का जप्त किया जाकर प्रकरण में अग्रिम की जा रही है।

इन वाहनों को किया जप्त
शराब भरकर जा रहे वाहन क्रमांक एमपी-07-एचबी-4946, एमपी-07-एचबी-7323, एमपी-07-एचबी-8177, जीजे-27-टीडी-6062, एमपी-09-एचजी-0491, एमपी-07-एचबी-4648, यूपी-78- बीटी-8699, यूपी-78-सीटी-3224, एमपी-07-एचबी-4293 एवं आरजे-1-जीबी-2565 को आबकारी एवं पुलिस ने जप्त किये है।
झाबुआ-1- रात में कार्यवाही के दौरान कतार में खडे ट्रक
झाबुआ-2- पुलिस चौकी जप्त शराब उतारते हुए

Next Post

जज की तरफ फेंकी जूतों की माला पक्ष में फैसला नहीं आने से नाराज था आरोपी

Tue May 28 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email इंदौर. जिला कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक बुजुर्ग ने जज की तरफ जूतों की माला फेंक दी. आरोपी अपने पक्ष में फैसला नहीं आने से नाराज था. इस दौरान वहां मौजूद वकीलों ने आरोपी को पकड़ा […]

You May Like