इजरायल के साथ युद्धविराम को लेकर बातचीत नहीं होगी: हमास

गाजा, 28 मई (वार्ता) हमास ने कहा है कि रविवार की रात दक्षिणी गाजा शहर राफा पर इजरायल के हमले के बाद वह गाजा पट्टी में युद्धविराम या कैदी विनिमय समझौते के लिए किसी भी बातचीत में भाग नहीं लेगा।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक हमास ने यह निर्णय इजरायली सेना द्वारा राफा के उत्तर-पश्चिम में विस्थापित नागरिकों के टेंटों को निशाना बनाने के जवाब में लिया है , जिसमें 10 से अधिक लोग मारे गए और घायल हो गए।

सूत्रों ने यह भी कहा कि हमास को बातचीत फिर से शुरू करने के संबंध में मिस्र या कतर में मध्यस्थों से कोई आधिकारिक अधिसूचना नहीं मिली है।

गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक राफा शहर के पास विस्थापित लोगों के तंबुओं पर इजरायली हवाई हमलों में बच्चों और महिलाओं सहित कम से कम 45 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

हमास के वरिष्ठ अधिकारी ओसामा हमदान ने सोमवार को बेरूत में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मध्यस्थों को प्रस्तुत की गई हमारी शर्तों को छोड़कर इजरायल को कभी उसके नागरिक वापिस नहीं मिलेंगे।
स्थायी युद्धविराम सहित किसी समझौते पर पहुंचने के लिए हमास की शर्तें पहले जैसी ही रहेंगी।

Next Post

रंजीत सिंह हत्याकांड में राम रहीम बरी

Tue May 28 , 2024
चंडीगढ़, 28 मई (वार्ता) पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने मंगलवार को डेरा सच्चा सौदा सिरसा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को रंजीत सिंह हत्याकांड में बरी कर दिया। डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की 2002 में गोली मारकर हत्या की गयी थी। रंजीत सिंह पर वह पत्र लीक करने का […]

You May Like