मिट्टी हटाने के दौरान मिले तीन अवशेष

भोजशाला में सर्वें का 66वां दिन
जीपीआर मशीन से की गई सर्चिंग

धार: भोजशाला में सर्वे का आज 66 वें दिन का सर्वे समाप्त हुआ. एएसआई के 19 अधिकारी और 40 मजदूर भोजशाला से शाम 5.25 बजे रवाना हो गए.
सर्वे के बाद शाम को हिन्दू पक्षकार गोपाल शर्मा ने बताया कि आज सर्वे में जीपीआर मशीन का उपयोग किया गया. गर्भगृह में कल जो ग्राफ बनाये गए थे आज वहां जीपीआर मशीन से सर्चिंग की गई. भोजशाला के उत्तरी क्षेत्र में मिट्टी हटाने के दौरान 3 अवशेष मिले है, जिनमे 1 साधारण पत्थर जिनमें 1 पर कुछ आकृतियां वही 1 संगमरमर की प्रतिमा जिसका चेहरा खंडित है.

आज बिल्डिंग के पूर्वी तरफ रेखांकित की गई है संभवतः कल वहां काम किया जाएगा.मुस्लिम पक्षकार अब्दुल समद ने बताया कि पूरे परिसर में जीपीआर मशीन से सर्वे करने के लिए ब्लॉक बनाए गए थे. आज वहां सर्चिग की गई और मशीनों में जो वेव्स सिग्नल मिल रहे थे उनको एएसआई के अनुसार कम्प्यूटर में लोड किया गया. भोजशाला के उत्तरी भाग में लेबलिंग के नाम पर जो खुदाई कि जा रही है वहां 3 मोल्डिंग के पत्थर मिले हैं.

Next Post

बार-बार चौक होती है सीवरेज, घरों में आता है पानी

Mon May 27 , 2024
मामला वार्ड 51 के इंदिरा एकता नगर का लोग पैसा खर्च कर सुलभ शौचालय जाने को मजबूर इंदौर:इंदौर की सीमा से लगे हुए अधिकतर क्षेत्र में सीवरेज लाइन से संबंधित समस्याएं देखने को मिली है, जिसमें कुछ बिंदु सामने आए हैं या तो सीवरेज लाइन डालने के समय बड़ी लापरवाही […]

You May Like