पानी के तलाश में पहुंचे सियार के बच्चे कुएं में गिरे, वन विभाग ने निकाला

नवभारत न्यूज

रीवा, 23 मई, भीषण गर्मी के चलते पशु-पक्षी भी पानी के लिये परेशान है और जंगल छोडक़र आवासीय क्षेत्र में पहुंच रहे है. गुरुवार को भी ऐसा ही मामला वन परिक्षेत्र रीवा अंतर्गत गुढ़ सर्किल का सामने आया है. जहां एक कुएं में दो सियार के बच्चे गिरे होने की खबर स्थानीय लोगों द्वारा वन अमले को दी गई.

जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों सियार के बच्चों को कुएं से निकालने का रेस्क्यू शुरू किया गया. बताया जाता है कि काफी मशक्कत के बाद दोनों सियार के बच्चों को स्थानीय ग्रामीणों एवं वन विभाग टीम की मदद से बाहर निकाला गया. उसके बाद सियार के बच्चों को चिकित्सकीय इलाज देने के बाद उन्हें सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है. रेस्क्यू में महादंडी वनरक्षक राजमणि शुक्ला एवं अन्य श्रमिक मौजूद रहे. बता दें कि जंगली क्षेत्रों में पानी का संकट काफी तेजी से गहराने लगा है. हालांकि वन अधिकारियों का दावा है कि वन्य प्राणियों के लिए पेयजल की समस्या न हो इसके लिए व्यवस्थाएं की गई हैं. बावजूद इसके वन्य प्राणी रिहायशी इलाकों की ओर भाग रहे हैं. ऐसे में वन्य प्राणी दुर्घटना का भी शिकार हो रहे हैं. अभी नीलगाय का एक बछड़ा भी कुएं में गिर गया था जिसको काफी मशक्कत के बाद बाहर निकालने का काम वन विभाग की टीम द्वारा किया गया था. यही नहीं अन्य क्षेत्रों में भी जंगली जानवर कुएं में गिर रहे हैं.

Next Post

धारदार हथियार से कियोस्क संचालक की हुई निर्मम हत्या

Thu May 23 , 2024
० घटना सिटी कोतवाली अंतर्गत शहर से लगे महराजपुर में हुई   नवभारत न्यूज सीधी 23 मई। सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत महराजपुर में बुधवार की रात करीब 11 बजे एक कियोस्क संचालक की बाईक में खून से लथपथ शव मिला। वहां से गुजर रहे लोगों ने देर रात बाईक में […]

You May Like