भट्टी सा तप रहा निमाड़, 44 पार पहुंचा पारा

खरगोन। बीते एक सप्ताह से सूरज के तल्ख तेवरों ने लोगों को हलाकान कर रखा है। सुबह से देरशाम तक लोग भट्टी की तरह तपन महसुस कर रहे है। बढ़ती गर्मी के बीच मौसम विभाग ने हीट वेव का अलर्ट जारी किया है। 25 मई से नौतपे की शुरुआत भी होने वाली है। इसके बाद गर्मी और बढ़ सकती है। लू के साथ रात का तापमान भी बढ़ेगा।
तापमान पर नजर डाले तो पिछले चार दिन से रोजाना 44 बना हुआ है, बुधवार को इसमें 4 डिग्री की बढ़ोत्तरी होकर 44.4 डिग्री पर पहुंच गया है, दिन के साथ रात भी गर्म हो रही है, रात का तापमान दो डिग्री उछलकर 28.8 डिग्री दर्ज किया गया जो अब तक 26 डिग्री आसपास चल रहा था। बढ़ते तापमान से कुलर. पंखे में होने के बाद भी पसीना छूट रहा है। विशेषज्ञों के मुताबिक तेज धूप के समय सीधे बाहर निकलने से बचना चाहिए। अचानक ठंडी से गर्म और गर्म से ठंडी जगह पर जाने से बचना चाहिए। गर्मी से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी का उपयोग करना चाहिए।

Next Post

रिश्वत लेते हुए लोक आयुक्त की टीम ने पटवारी को दबोचा

Wed May 22 , 2024
छिंदवाड़ा/परासिया । पटवारी द्वारा रिश्वत लेने का जिला मुख्यालय का मामला अभी ठंडा नही हुआ था कि परासिया तहसील कार्यालय में एक पटवारी को पावती बनवाने के नाम पर 7000 की रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों दबोचा है पटवारी के पास से नगद जप्त कर भ्रष्टाचार अधिनियम […]

You May Like