मोदी मेरे सवालों से डरते हैं इसलिए बहस नहीं करते : राहुल

नयी दिल्ली, 18 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि श्री मोदी उनके सवालों से डरते हैं इसलिए उनसे बहस करने के लिए तैयार नहीं है।

श्री गांधी ने आज यहां चांदनी चौक से पार्टी के उम्मीदवार जे पी अग्रवाल के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,“कुछ बड़े पत्रकारों ने मुझे और नरेंद्र मोदी जी को चिट्ठी लिखी और कहा कि लोकतंत्र में एक डिबेट होनी चाहिए। उन्होंने श्री मोदी से कहा कि आपको राहुल गांधी से डिबेट करनी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि वह श्री मोदी से बहस के लिए कभी भी और कहीं भी तैयार हैं लेकिन वह जानते हैं कि उनके तीखे सवालों को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री बहस के लिए तैयार नहीं होंगे।

श्री गांधी ने कहा,“मैं श्री मोदी से डिबेट के लिए किसी भी वक्त तैयार हूं लेकिन श्री नरेंद्र मोदी मुझसे डिबेट नहीं करेंगे। क्योंकि अगर वे डिबेट करने आए, तो मैं उनसे पूछूंगा आपका अडानी से क्या रिश्ता है। आप इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर ‘चंदे का धंधा’ क्यों चला रहे हैं। आप किसानों के खिलाफ काले कानून क्यों लेकर लाए। कोरोना में जब लोग मर रहे थे, आपने थाली बजाने के लिए क्यों कहा। आपने शी जिनपिंग को झूले पर झुलाया तो उसकी सेना ने हिंदुस्तान की जमीन पर कब्जा कैसे कर लिया। आप अग्निवीर योजना क्यों लेकर आए।”

उन्होंने मीडिया पर भी हमला किया और कहा कि वह चांदनी चौक के आम लोगों की बात पर चर्चा नहीं करते हैं और ना ही उस पर खबर बनाते हैं। उन्होंने कहा,“मीडिया के साथियों, आप किसानों, छोटे व्यापारियों, युवाओं, मजदूरों के मित्र नहीं हैं। आप सिर्फ अडानी-अंबानी जैसे 2-3 अरबपतियों के मित्र हैं।लेकिन मुझे विश्वास है, आप वोट इंडिया गठबंधन को ही देंगे।”

श्री गांधी ने प्रधानमंत्री पर संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा,“हमारा लक्ष्य इस संविधान की रक्षा करना है, क्योंकि यही आपका भविष्य है। अगर संविधान खत्म हो गया तो देश के गरीबों, मजदूरों, दलितों से उनका अधिकार छिन जाएगा।”

Next Post

शिवपुरी कलेक्टर ऑफिस में लगी भीषण आग, कई विभागों के डॉक्यूमेंट्स जलकर राख; जांच के लिए समिति का गठन

Sat May 18 , 2024
शिवपुरी। शिवपुरी में जिला कलेक्टर कार्यालय में भीषण आग लग गई। इसमें कई दस्तावेज जलकर राख हो गए। शनिवार को दी गई जानकारी में अधिकारी ने बताया कि आग शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात लगी, जिसके बाद राज्य आपदा आपातकालीन प्रतिक्रिया बल (एसडीईआरएफ) को बुलाया गया। इन विभागों के […]

You May Like