शहर में मवेशियों को जल उपलब्ध कराने आयुक्त का निर्देश

नगर निगम आयुक्त ने टीएल पत्रों की समीक्षा बठैक में लापरवाह अमले को दी कड़ी हिदायत, हर समय दो फायर ब्रिगेड तैयार रखें

नवभारत न्यूज

सिंगरौली 14 मई। नगर पालिक निगम सिंगरौली के आयुक्त डीके शर्मा के द्वारा साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित कर नगरीय क्षेत्र में चल रहे कार्यो की समीक्षा की गई।

निगमायुक्त श्री शर्मा के द्वारा नगरीय क्षेत्र में पेयजल उपलब्धता की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि नगरीय क्षेत्र के सभी वार्डो में समुचित पेयजल उपलब्ध करायें। साथ ही निगम आयुक्त के द्वारा एक दल गठित किया गया। जहां नगर के सभी वार्डो में सर्वे के माध्यम से अनुपयोगी नल कनेक्शनों को चिन्हित करेगा। फिर उस रिपोर्ट के आधार पर अनुपयोगी नल कनेक्शन को बंद कराने की कार्यवाही की जाएगी। निगम आयुक्त ने कहा इस भीषण गर्मी में हर जीव को पानी की आवश्यकता होती है। मनुष्य तो अपनी वेदना बता सकते हैं। लेकिन पशु-पक्षी अपनी वेदना नही बता सकते हैं। इन मूक मवेशियों के लिए निगम द्वारा निगम कॉलोनी के बाहर निगम मुख्यालय के बाहर माजन मोड़ पेट्रोल पंप के पास सर्किट हाउस सन्डे मार्केट, इंद्रा चौक, कृषि उपज मंडी, रिलायंस चौराहा, विंध्यनगर पेट्रोल पंप अन्य जगह को चिन्हित कर पानी के नाध रखाये गए। जिनकी समीक्षा करते हुए निगम आयुक्त ने कहा कि प्रतिदिन इन में स्वच्छ जल को भरने की समुचित व्यवस्था करें। वही आयुक्त ने सख्त लहजे मेें कहा कि लापरवाही करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नाले-नालियों की साफ -सफाई तेजी से करायें

नगर निगम आयुक्त ने निर्देशित किया कि आकस्मिक दुर्घटनाओं को दृष्टिगत रखते हुये हर समय कम से कम दो फायर ब्रिगेड तैयार रखे। जिनकी व्हीकल लाइट, हूटर, बत्ती और मशीनरी सही तरीके से काम करें। इसके साथ कंट्रोल रूम के सभी कर्मचारी पूरी तरह सजग रहे और जरूरत पडऩे पर करवाई के लिए पूरे जमखम के साथ तैयार रहे। नगर निगम आयुक्त श्री शर्मा के द्वारा आपदा प्रबंधन को दृष्टिगत रखते हुये सभी जोनो के सहायक यंत्रियों को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र के नाले-नालियों की साफ -सफाई कराया जाना सुनिश्चित करें। ताकि वर्षा के दौरान सुगमता से वर्षा जल की निकासी हो सके। बैठक के दौरान नगर निगम कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय, उपायुक्त वित्त सत्यम मिश्रा सहित सहायक यंत्री, उपयंत्री अन्य समेत मौजूद रहे।

Next Post

अमिलिया घाटी के जंगल में महिला का मिला कंकाल

Wed May 15 , 2024
मौके पर पहुंच बंधौरा चौकी पुलिस एवं एफएसएल की टीम नवभारत न्यूज सिंगरौली 14 मई। अमिलिया घाटी के जंगल में आज एक नर कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। तेन्दूपत्ता तोडऩे गये श्रमिकों ने इसे देख पुलिस को सूचना दिया। जहां मौके पर घटना स्थल पर बंधौरा चौकी पुलिस एवं […]

You May Like