दिन में तेज धूप, शाम को हुई बारिश

बारिश के कारण एक डिग्री गिरा तापमान
इंदौर में ओरेंज अलर्ट जारी
इंदौर: मौसम का मिजाज एक जैसा बना हुआ है. सुबह धूप होती है तो शाम को बारिश. सोमवार को बी सुबह से दिनभर पड़ी तेज धूप के बाद शाम होते-होते बादल छा गए और कई इलाकों में बारिश हुई. पालदा क्षेत्र में ओले भी गिरे. मौसम विभाग द्वारा इंदौर में आरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के कारण तापमाप भी गिरा गया और 38. 3 डिग्री पर पहुंच गया.ठंडी हवाओं के कारण लोगों को कुछ राहत मिली.

मौसम का मिजाज पिछले कुछ दिनों से एक जैसा बना हुआ है. सुबह धूप होती है और शाम को बारिश. सोमवार को भी दिन में काफी गर्मी रही. इस दौरान 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली. इससे तापमान में 1 डिग्री की गिरावट आई. शाम को बादल छा गए कई क्षेत्रों में हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी हुई. शहर के बायपास के आसपास के इलाकों के साथ ही अन्नपूर्णा रोड पर तेज हवा के साथ बारिश हुई.

कुछ इलाकों में ओले गिर रहे है. मौसम विभाग ने इंदौर में यलो अलर्ट जारी किया हुआ है था.
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ), साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से मध्य प्रदेश में ओले, बारिश, आंधी और आकाशीय बिजली गिरने या चमकने का दौर चल रहा है. 15-16 मई तक ऐसा ही मौसम रहेगा. कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। 40 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है.

Next Post

मतदान दलों की वापसी पर ढोल बजाकर पुष्पहारों से किया स्वागत

Tue May 14 , 2024
सबसे पहले पहुंचे पालदा स्थित सेंट अरनॉल्ड स्कूल में स्थित तीन मतदान केन्द्रों के दल इंदौर: लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत इंदौर जिले में 13 मई को मतदान हुआ। मतदान केन्द्रों पर मतदान पूर्ण करने के बाद देर शाम नेहरू स्टेडियम में मतदान दलों की सकुशल वापसी शुरू हुई. सबसे […]

You May Like