सूडान में अर्धसैनिक बलों के हमले में 13 लोगों की मौत

खार्तूम, 12 मई (वार्ता/शिन्हुआ) मध्य सूडान के गीज़िरा राज्य के एक गांव पर अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्स (आरएसएफ) के हमले में कम से कम 13 नागरिक मारे गए। एक प्रतिरोध समिति ने शनिवार को इसकी घोषणा की।

वाड मदनी की समिति ने अपने फेसबुक पेज पर एक बयान में कहा, “आरएसएफ ने गेजिरा राज्य की राजधानी वाड मदनी के पूर्व में अल-हुरका गांव पर हमला किया, जिसमें 13 नागरिकों की मौत हो गई।” बयान के मुताबिक हमले में कई नागरिक घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

आरएसएफ ने अभी तक आरोप पर कोई टिप्पणी नहीं की है। सूडानी सशस्त्र बल (एसएएफ) के वाड मदनी से हटने के बाद दिसंबर 2023 में आरएसएफ ने गीज़िरा राज्य पर नियंत्रण कर लिया।

संयुक्त राष्ट्र मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय द्वारा जारी नवीनतम स्थिति रिपोर्ट के अनुसार, 15 अप्रैल, 2023 को एसएएफ और आरएसएफ के बीच संघर्ष शुरू होने के बाद से 15 हजार से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं, जबकि विस्थापित लोगों की संख्या 80 लाख 70 हजार तक पहुंच गई है।

Next Post

नाटो की यूक्रेन में अपनी सेना तैनात करने की नहीं है योजना

Sun May 12 , 2024
ब्रुसेल्स, 12 मई (वार्ता/स्पुतनिक) उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) की यूक्रेन में अपने सशस्त्र बलों को तैनात करने की कोई योजना नहीं है। नाटो के उप महासचिव मिर्सिया जिओना ने यह जानकारी दी। श्री जिओना ने मोल्दोवन शहर अराद में अपनी पुस्तक के विमाचन के दौरान कहा, “फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल” […]

You May Like