वृक्षों के प्रति समाज का भाव व संवेदना जाग्रत करने का संकल्प

 

*सृष्टि सेवा संकल्प, ग्वालियर की जिला बैठक*

ग्वालियर। सृष्टि सेवा संकल्प, ग्वालियर की जिला बैठक चार शहर का नाका पर आयोजित हुई। बैठक में सृष्टि सेवा संकल्प के संगठक प्रचारक प्रशांत गुप्ता का मार्गदर्शन प्राप्त जिसके अंतर्गत समाज में वृक्षों की पुनर्स्थापना के लिए वृक्षों के प्रति समाज का भाव व संवेदना जागरण हेतु समाज के बीच जाकर कार्य करने एवं वृक्षों की ख़ुशहाली के लिए हमें भी अपने कर्तव्यों का बोध आदि विषयों पर विस्तार से सबने अपने भाव व्यक्त किए। इसके साथ ही सृष्टि सेवा संकल्प के साप्ताहिक उपक्रम वृक्ष सेवा कार्य के माध्यम से सृष्टिसेवक प्रति रविवार दो घंटे उपेक्षित वृक्षों की सेवा, सुरक्षा, साफ़-सफ़ाई हेतु सभी मित्रों ने श्रम दान हेतु सहमति दी।

वृक्षों के प्रति भाव जागरण हेतु छोटे छोटे समूह में चाय पर चर्चा करने हेतु वृक्ष संवाद कार्यक्रम की भी योजना बनाई गई। संगठन में प्रत्येक सृष्टिसेवक का अपना एक वृक्ष नाम भी रखे गए। बैठक का संचालन सुनील राजपूत ने किया।

बैठक में दिनेश गुप्ता, कालीचरण शर्मा, हेमंत त्रिवेदी, मुकेश श्रीवास्तव, शिवचरण पाराशर, शक्ति गौड़ गौड, डॉ पंकज मॉर्य, लखनलाल शर्मा, परख गुप्ता,अरुण शर्मा, पवन तोमर, गौरव राजपूत, रणवीर लोधी सहित अभिषेक लोधी, सौरव लोधी आदि सृष्टिसेवक उपस्थित रहे।

Next Post

वर्चस्व की लड़ाई मेंहुई तेंदुए की मौत, वन विभाग ने किया पोस्टमार्टम,

Wed Mar 13 , 2024
मंगलवार शाम को बादलपार के पास मिला था तेंदुए का शव छिंदवाड़ा। चौरई रेंज के अंतर्गत आने वाले ग्राम बादलपार के पास मंगलवार शाम को तेंदुए का शव मिला था। तेंदुए का शव मिलने के बाद हडक़ंप मच गया था। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचकर वन विभाग ने […]

You May Like