मौसम ने ली करवट:झमाझम बारिश और गिर ओले, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, किसानों के चेहरे पर खुशी

नवभारत, न्यूज

नवभारत,हटा/दमोह.आंधी और बारिश के बीच हटा शहर में बुधवार अपराह्न खुशनुमा मौसम का नजारा. मानसून से लोगों को गर्मी से राहत, किसान को फायदा जमीन की जुताई मेें जुटे. जिले में हवाओं के बीच मानसूनी बारिश हुई. दरअसल, जिला मुख्यालय पर बुधवार को दोपहर तक खिली धूप के बीच बुधवार अपराह्न 2.30 बजे बाद मौसम ने करवट बदली. तेज अंधड व ठंडी हवाओं के बीच करीब चालीस मिनट की बारिश से मौसम सुहाना हो गया. इससे तापमान भी 42 से घटकर 35 डिग्री सेल्सियस पर आ लुढका और आमजन को सुकून मिला.कस्बा, शहर जेठ की तपती गर्मी में पहली बारिश से हटा क्षेत्र में हुई, आधा घंटे बारिश व ओले से किसानों के चेहरे खिल उठे और गर्मी से राहत मिली. क्षेत्र में कुछ किसान गर्मी की तीसरी फसल उगना चालू किए हैं, फसल जैसे उड़द, मूंग, सोयाबीन आदि फसल को बारिश होने से अच्छा फायदा मिला हैं.
आलम ये रहा कि दोपहर बाद मौसम में हुए अचानक बदलाव के चलते तीन बजे के बाद आधा घंटे बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया. बारिश का पानी आमरास्तों में बह निकला. इससे दुपहिया वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी भी हुई.कस्बा सहित आसपास के क्षेत्रों में दोपहर 2.30 बजे बाद तेज अंधड़ के साथ एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई. इससे आमजन को गर्मी व उमस से राहत मिली.अंधड़ के कारण दर्जनों पेड़ -पौधे टूट व उखड गए. वहीं खेतों की मेड़ों पर रखी कंटीली झाड़ियां सड़कों पर जा बिखरीं. इससे ग्रामीणों व वाहन चालकों को परेशानी भी हुई. गर्मी से राहत मिलने के साथ ही ग्रामीणों को कूलर-पंखे बंद करने पड़े.

Next Post

बिजली के अभाव में नल-जल योजना बंद हुई तो होगी कार्यवाही: कमिश्नर

Wed May 8 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email कलेक्टर पेयजल व्यवस्था की सतत निगरानी करें: कमिश्नर नवभारत न्यूज रीवा, 8 मई, कमिश्नर कार्यालय सभागार में पेयजल व्यवस्था की संभागीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए रीवा संभाग के कमिश्नर गोपाल चन्द्र […]

You May Like