अरुण के उदय से अस्त हुई कांग्रेस, 250 को पहनाया भगवा

मोहन बड़ोदिया क्षेत्र के 250 कार्यकर्ताओं ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ

शाजापुर:कांग्रेसियों का भाजपायीकरण पूरे प्रदेश में जारी है. पिछले दिनों तीन वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा का दामन थामा था और आज तीन दर्जन गांवों से लगभग 250 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा को गले लगाया. एक समय था जब मोहन बड़ोदिया को कांग्रेस का गढ़ और जिले की राजनीतिक राजधानी कहा जाता था, लेकिन भाजपा की राजनीति में अरुण का उदय होते ही शाजापुर विधानसभा में कांग्रेस पलायन की ओर है. बड़ोदिया के 250 से अधिक कार्यकर्ताओं ने विधायक अरुण भीमावद के नेतृत्व में भाजपा ज्वाइन की. राजनीति में अरुण के उदय से अस्त हो रही कांग्रेस के 250 कार्यकर्ताओं ने आज भगवा पहन लिया.

शाजापुर और आगर जिले से कई वरिष्ठ कांग्रेसी भाजपा में शामिल हो चुके हैं. सबसे पहले पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र सिंह विधानसभा चुनाव के बाद ही कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हुए, तो आगर के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष बाबूलाल यादव, लंबे समय से कांग्रेस की राजनीति में बड़ोदिया क्षेत्र में सक्रिय रहे हुरकट ब्रदर्स के युवा नेता अंशुल हुरकट ने पिछले दिनों शाजापुर विधायक अरुण भीमावद की उपस्थिति में मुख्यमंत्री मोहन यादव के समक्ष भाजपा ज्वाइन की. ये सिलसिला लगातार जारी है. लोकसभा चुनाव में चल रहे जनसंपर्क अभियान के तहत शाजापुर विधायक अरुण भीमावद बड़ोदिया पहुंचे थे, जहां 5 सरपंच सहित लगभग 2 दर्जन से अधिक गांवों के कांग्रेसी कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हो गए.

बड़ोदिया कांग्रेस मुक्त होने की राह पर

शाजापुर विधानसभा में मोहन बड़ोदिया कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था, लेकिन ये गढ़ धीरे-धीरे ध्वस्त होता नजर आ रहा है. 250 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अरुण भीमावद के समक्ष भाजपा में शामिल होकर बड़ोदिया को कांग्रेस मुक्त करने की राह पर खड़ा कर दिया है. 2013 और 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हुकुमसिंह कराड़ा को हराकर जिले की राजनीति में अरुण का उदय हुआ. क्योंकि शाजापुर विधानसभा से हुकुमसिंह कराड़ा लंबे समय से विधायक रहे और भाजपा के लिए यह सीट हमेशा हारी मानी जाती है. लेकिन अरुण भीमावद ने दो बार यह सीट भाजपा की झोली में डालकर जिले की राजनीति में एक नया कीर्तिमान रच दिया है.

ये लोग छोड़ चुके हैं कांग्रेस

पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष शाजापुर योगेंद्र सिंह, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष आगर बाबूलाल यादव, अंशुल हुरकट, नवीन दुबे, शिव गुर्जर, शंकर बरबड़ा प्रमुख नाम हैं. इसके अलावा कई सरपंच, पूर्व जिला पंचायत सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा को गले लगाया.

कांग्रेसी लगातार जा रहे भाजपा में

प्रदेश में लगातार विधायक और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस को छोडक़र भाजपा में शामिल हो रहे हैं. ऐसे में शाजापुर जिला कैसे अछूता रहता. यह कर दिखाया शाजापुर विधायक अरुण भीमावद ने. उन्होंने एक साथ बीस गांव के 250 कार्यकर्ताओं को कांग्रेस से मुक्त कराकर भाजपा में शामिल करवा दिया. इतनी बड़ी संख्या में पहली बार कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए हैं.

इनका कहना है
दो दर्जन से अधिक गांव के 250 कार्यकर्ताओं ने आज क्षेत्र के विकास, मोदी की नीति और मुख्यमंत्री मोहन यादव से प्रभावित होकर भाजपा ज्वाइन की. इसका सीधा फायदा लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिलेगा और अब क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आएगी.
– अरुण भीमावद, विधायक-शाजापुर
जो राष्ट्रवादी और देशभक्त हैं, उनका कांग्रेस में दम घुट रहा है. कांग्रेस ने रामजी की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के आमंत्रण को ठुकराया है,जो घोर आपत्तिजनक है. जो कांग्रेसी भाजपा में शामिल हुए हैं, उनका स्वागत है.
– महेंद्र सिंह सोलंकी, सांसद एवं लोकसभा प्रत्याशी, देवास-शाजापुर संसदीय क्षेत्र

Next Post

बीआरएस नेता कविता की जमानत याचिका खारिज

Mon May 6 , 2024
नयी दिल्ली 06 मई (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के कविता को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से उनके खिलाफ दिल्ली शराब नीति से संबंधित दर्ज किए गए धन शोधन के मामले में उनकी जमानत याचिका को […]

You May Like