पश्चिम क्षेत्र में खेत के अंदर से हटाई 6 फीट मिट्टी

भोजशाला में एएसआई का सर्वे कार्य जारी
दरगाह पसिर में भी की शिलालेखों की जांच
इंदौर: केंद्रीय पुरातत्व विभाग के अधीन धार की भोजशाला में वैज्ञानिक पद्धति से सर्वेक्षण चल रहा है. आज सर्वे का 45वां दिन था. सुबह के समय एएसआई की टीम ने भोजशाला सहित 50 मीटर की परिधि में काम शुरू कर दिया, जो शाम तक चला.एएसआई के 21 अधिकारी, कर्मचारी 36 मजदूरों व पक्षकारों की मौजूदगी में सर्वे के तहत कई बिंदुओं पर काम हो रहा है. हिंदू पक्षकार गोपाल शर्मा के अनुसार गर्भगृह में, बिल्डिंग के दक्षिण और पश्चिम में सर्वे जारी है.पश्चिमी क्षेत्र में खेत के अंदर एक नया पाईंट बनाया गया था, जहां पर 5 से 6 फीट तक की मिटटी हटाई गई हैं, वहीं कमाल मोलाना दरगाह परिसर में भी शिलालेखों की जांच करते हुए उन्हें पेपरों पर प्रिंट करने काम चल रहा है. जीपीआर मशीन आने के बाद ही सर्वे के काम में तेजी आएगी।मुस्लिम समाज के अब्दुल समद के अनुसार सर्वे में शामिल सदस्यों द्वारा प्रतिदिन एक रिपोर्ट तैयार की जाती हैं, जिसे अंत में फाइनल रिपोर्ट बनाकर कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा.
गाइड लाइन के अनुसार काम नहीं
अब्दुल समद ने आरोप लगाया कि एएसआई की टीम हाईकोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार काम नहीं कर रही हैं, आदेशों की अवहेलना कर रही है. साथ ही एएसआई हमारी बात भी नहीं सुन रही.

Next Post

ड्रेनेज के लिए खोदी सड़क छोड़ दी कच्ची

Mon May 6 , 2024
लोगों होते रहते हैं परेशान मामला वार्ड 54 के शांति नगर का इंदौर :विकास कार्य में लापरवाही तो देखते हैं लेकिन जब दो अलग अलग पार्षदों के कार्यकाल में भी पूरा नहीं हो सका तो इसे क्या कहेंगे. इतना ही नहीं पिछले का पार्षद कार्यकाल का अधूरा काम वर्तमान के […]

You May Like