दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और पाकिस्तान की पुरुष टीमों की करेगा मेजबानी

प्रिटोरिया (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका इस वर्ष के आखिर में श्रीलंका और पाकिस्तान की पुरुष टीम की मेजबानी करेगा और इस दौरान उसकी महिला टीम भी इंग्लैंड से मुकाबला करेगी।

नवंबर 2024 से जनवरी 2025 की इस अवधि के दौरान पांच टेस्ट सहित कुल 17 मैच खेले जाएंगे। पुरुषों की टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। इस दौरान जोहैनेसबर्ग में एक भी मैच नहीं खेला जायेगा। यह लगातार दूसरी बार है जब गर्मियों के सीजन में इस मैदान एक भी टेस्ट मैच नहीं हो रहा है।

सत्रों ने बताया कि इस जोहैनेसबर्ग में एनुअल पिंक डे के दिन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। यह मैच ब्रेस्ट कैंसर से पीड़िताओं के लिए फंड एकत्रित करने के उद्देश्य से खेला जाएगा।

किंग्समीड और सेंट जॉर्ज्स पार्क श्रीलंका के साथ टेस्ट मैच खेला जायेगा। जबकि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 भी खेले जाएंगे। बॉक्सिंग डे टेस्ट सुपरस्पोर्ट पार्क और न्यू ईयर टेस्ट न्यूलैंड्स में खेला जाएगा। फरवरी में पाकिस्तान में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान में एकदिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला भी खेली जानी है। ऐसे में एसए20 के कार्यक्रम से इसके ओवरलैप होने की भी पूरी संभावना है।

महिला टीम इंग्लैंड के साथ तीन टी-20, तीन एकदिवसीय और टेस्ट खेलेगी। जिसमें एक ब्लैक डे एकदिवसीय भी होगा जो लैंगिक हिंसा के संबंध में जागरूकता के प्रसार के लिए खेला जाएगा।

Next Post

रजनीकांत की बायोपिक बनायेंगे साजिद नाडियाडवाला

Sat May 4 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड के जानेमाने फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला , दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रजनीकांत की बायोपिक बना सकते हैं। बॉलीवुड में चर्चा है कि साजिद नाडियाडवाला,रजनीकांत की बायोपिक बना सकते हैं। साजिद इन दिनों सलमान खान […]

You May Like