भारतीय महिला टीम ने दूसरे टी-20 मैच में बंगलादेश को 19 रन से हराया

सिलहट (वार्ता) गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला टीम ने मंगलवार को वर्षा बाधित टी-20 मैच में बंगलादेश को डकवर्थ लुईस नियम (डीएलएस पद्धति) के आधार पर 19 रनों से हरा दिया है।

आज यहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने राधा यादव 19 रन देकर तीन विकेट और दीप्ति शर्मा 14 रन देकर दो विकेट तथा श्रेयंका पाटिल 24 रन पर दो विकेट के दम पर 119रन पर समेट दिया था।

इसके बाद बारिश और तूफान के कारण खेल रोके जाने के समय भारतीय टीम ने 5.2 ओवर में एक विकेट पर 47 रन बना लिये थे और स्मृति मंधाना (5) और दयालन हेमलता (41) रन बनाकर क्रीज पर थी। खेल पुन: शुरु नहीं होने की स्थिति में डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारतीय टीम को 19 रनों से विजयी घोषित किया गया।

इससे पहले आज यहां बंगलादेश की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में उसने दिलारा अख्तर (10) का विकेट गवां दिया। उसके बाद शोबना मोस्तारी 15 गेंदों में (19), ऋतु मोनी 18 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुई। मुर्शीदा खातून ने टीम के लिए सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली। ऐसा लग रहा था जैसे कि भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे बंगलादेश के बल्लेबाजों ने हथियार डाल दिये हो। बंगलादेश की छह बल्लेबाज दहाई आंकडे तक भी नहीं पहुंच सकी। कप्तान निगार सुल्ताना (6), फहिमा खातून (शून्य), सुल्ताना खातून (4), राबेया खान (5), नाहिदा अख्तर (एक) और फरीहा तृस्ना (शून्य) पर आउट हुई। बंगलादेश की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 119 रन पर सिमट गई।

भारत की ओर से राधा यादव ने तीन विकेट लिये। श्रेयंका पाटिल और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिये। पूजा वस्त्रकर ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

 

Next Post

केजरीवाल और ‘आप’ बिना डगमगाये कठिन समय का सामना करेंगे: मान

Wed May 1 , 2024
नयी दिल्ली, (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को तिहाड़ जेल में ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। श्री मान ने मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि श्री केजरीवाल ने उनसे पंजाब के लोगों […]

You May Like