हताशा के कारण विभाजनकारी नीति अपना रहा है विपक्ष: नड्डा

शिवमोग्गा, 30 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व पर विश्वास व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) लोकसभा चुनावों में बहुत आराम से 400 का आंकड़ा पार कर लेगा और इससे विपक्ष हताश है तथा विभाजनकारी नीति अपना रहा है।

श्री नड्डा ने आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के उदाहरणों को विपक्ष के विभाजनकारी एजेंडा के सबूत बताया। उन्होंने धर्म आधारित आरक्षण के खिलाफ बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के रुख का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष संवैधानिक सिद्धांतों से पीछे हट रहा है।

उन्हाेंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृढ़ नेतृत्व में, भाजपा-राजग तीव्र गति के साथ आगे बढ़ रहे हैं और 400 से अधिक सीटों के साथ जोरदार जीत हासिल करने के लिए तैयार हैं। इस जबरदस्त वृद्धि ने विपक्ष को असमंजस की स्थिति में ला दिया है, उन्हें गहरी निराशा की भावना में डुबो दिया है, और उन्हें समाज के भीतर कलह पैदा करने वाली विभाजनकारी रणनीति का सहारा लेने के लिए मजबूर कर दिया है।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “उनका घोषणापत्र उनके छिपे हुए एजेंडे का प्रमाण है, जो आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में उनके कार्यों की याद दिलाता है। डॉ. भीमराव अंबेडकर ने पूरे अधिकार के साथ कहा था, संविधान स्पष्ट रूप से धार्मिक आधार पर आरक्षण पर रोक लगाता है।” उन्होंने कांग्रेस पर अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के प्रति तुष्टीकरण की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उसकी आलोचना की।

श्री नड्डा ने कहा, “कांग्रेस की अल्पसंख्यकों की संकीर्ण परिभाषा के तहत केवल मुसलमान आते हैं, जो विभाजनकारी तुष्टीकरण की राजनीति के प्रति उनकी प्रवृत्ति को दर्शाती है।” उन्होंने कहा कि विपक्ष अपनी घटती लाेकप्रियता से निराश होकर अलगाववादी मानसिकता और विभाजनकारी ताकतों से प्रेरित डीपफेक वीडियो के प्रचार सहित हताशापूर्ण उपायों का सहारा ले रहा है।

उन्होंने दावा किया कि विपक्ष की हताशा ने उन्हें डीपफेक वीडियो का प्रचार करने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने वीडियो के प्रसार में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की संलिप्तता का आरोप लगाया है।

श्री नड्डा ने कहा, “गहन जांच के बाद, यह पता चला है कि भड़काऊ वीडियो तेलंगाना के मुख्यमंत्री के फोन का उपयोग करके सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था। चौंकाने वाली बात यह है कि इंडिया समूह के नेताओं और उनके सहयोगी दलों ने नैतिकता एवं अखंडता का घोर अपमान किया है तथा पूरी बेशर्मी से अपने रुख पर कायम हैं।

भाजपा नेता ने राष्ट्र के हितों के प्रति उनकी पार्टी की प्रतिबद्धता दोहरायी और चुनावी सफलता में अपने विश्वास का श्रेय उनके समर्पित कार्य को दिया।

Next Post

एसटी तथा ओबीसी वर्ग के लिए निर्धारित पदों पर अन्य की नियुक्ति

Tue Apr 30 , 2024
हाईकोर्ट ने डीन गांधी मेडिकल कॉलेज से मांगा जवाब जबलपुर: गांधी मेडिकल कॉलेज ने सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किये थे। आरक्षित वर्ग के पदों पर अन्य वर्ग की भर्ती किये जाने के चुनौती देते हुई हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी थी। हाईकोर्ट जस्टिस विवेक अग्रवाल […]

You May Like