बंद हो सकती है कि इजरायल-हमास संघर्ष विराम वार्ता’

यरूशलम, 20 अप्रैल  इजरायल और हमास कतर में युद्धविराम और बंधकों की रिहाई के समझौते पर बातचीत बंद कर कर सकते हैं।
वॉल स्ट्रीट जर्नल ने शनिवार को मामले से परिचित एक अज्ञात अरब अधिकारी का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।
इससे पहले एनबीसी न्यूज ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में अरब के एक वरिष्ठ राजनयिक का हवाला देते हुए बताया था कि इजरायल-हमास संघर्ष विराम वार्ता ‘लगभग रुकी हुई है। हमास के राजनीतिक ब्यूरो सदस हुसम बद्रान ने रूस की न्यूज एजेंसी स्पूतिक को गुरुवार को बताया था कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू संघर्ष को रोकना नहीं चाहते हैंं।

अखबार ने बताया कि हमास का राजनीतिक ब्यूरो अपने मुख्यालय को कतर से दूसरे अरब देश में स्थानांतरित करने पर विचार कर रहा है, जिससे मौजूदा इजरायल-हमास वार्ता बाधित होने की संभावना है। रिपोर्ट के अनुसार हमास पहले ही अपने राजनीतिक मुख्यालय की मेजबानी के लिए ओमान सहित कम से कम दो वैकल्पिक देशों की ओर रुख कर चुका है।

उल्लेखनीय है कि सात अप्रैल को मिस्र की राजधानी काहिरा में इजरायल-हमास वार्ता का एक नया दौर शुरू हुआ। वार्ता में किए गए युद्धविराम प्रस्ताव में अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थों द्वारा अपनाई गई तीन-चरणीय योजना के एक भाग के रूप में 900 फिलिस्तीनी कैदियों के बदले में 40 इजरायली बंधकों की रिहाई का प्रावधान किया गया है। हमास ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया और कहा कि वह क्षेत्र में संघर्ष को स्थायी रूप से समाप्त करने के लिए अपनी योजना पेश करेगा।

Next Post

डीजे सिस्टम सहित वाहन जब्त

Sat Apr 20 , 2024
खरगोन। बड़वाह पुलिस ने बिना अनुमति डीजे बजाने पर वाहन मालिक के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार ग्रीड के पास दशहरा मैदान पर तीव्र ध्वनि में डीजे बजने की शिकायत मिली थी, मौके पर पहुंचकर देखा तो वाहन क्रमांक एमपी 13 जीबी 2271 पर तेज आवाज […]

You May Like