कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने भरा नामांकन

– भाजपा पर तीखा हमला कर कहा यह चुनाव तानाशाही के खिलाफ है

ग्वालियर। ग्वालियर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने अपना नामांकन मगंलवार को दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी के साथ राज्यसभा सदस्य अशोक सिंह, विधायक साहब सिंह गुर्जर, शहर जिलाध्यक्ष शहर देवेंद्र शर्मा, डबरा विधायक सुरेश राजे, पूर्व प्रदेश महासचिव सुनील शर्मा मौजूद थे।

नामांकन भरने के बाद के बाद कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुये कहा कि यह चुनाव तानाशाही के खिलाफ है और लोकतंत्र को बचाने के लिए है। आम लोगों के अधिकारों को बचाने व लोगों की स्वतंत्रता के हनन को बचाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि मेरे अकेले का इतना साहस नहीं है कि मैं अकेले इन तानाशाहों का मुकाबला कर पाऊं, उनके पास तो पूरा तंत्र है बड़े-बड़े मंत्री हैं, ईडी, सीबीआई है। रेल है जेल है सब इनके पास है, यह चुनाव ग्वालियर लोकसभा की जनता लड़ रही है। मैं तो केवल एक सांकेतिक मात्र हूं। कांग्रेस प्रत्याशी ने शायराना अंदाज में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वालों पर कहा कि यह जो लोग डर कर तुम्हारी शरण में आए हैं यह तुम्हें क्या जिंदा करेंगे जो मार कर आए हैं।

उल्लेखनीय है कि ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में अब तक आधा दर्जन उम्मीदवारों द्वारा नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए जा चुके हैं। मंगलवार 16 अप्रैल को उमा कॉलोनी लक्ष्मीगंज निवासी प्रवीण पाठक ने इंडियन नेशनल काँग्रेस के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान को सौंपा। नामांकन के लिए अब दो दिन शेष बचे हैं। अभ्यर्थी अथवा उनके प्रस्तावक 18 व 19 अप्रैल को प्रातः 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी अथवा सहायक रिटर्निंग अधिकारी को नामांकन प्रस्तुत कर सकेगें। शासकीय अवकाश होने की वजह से 17 अप्रैल को नामांकन का सिलसिला बंद रहेगा।

Next Post

दावा : कांग्रेस का हाथ बदलेगा हालात, भाजपा पर प्रहार

Tue Apr 16 , 2024
– कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका शर्मा व कांग्रेस जिलाध्यक्ष डा. शर्मा की पत्रकारों से बातचीत ग्वालियर। केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर हाथ को काम देने और देशवासियों को खुशहाल बनाने के लिए प्राथमिकता पर काम होगा। कांग्रेस का हाथ अब देश के हालात बदलेगा और जो कांग्रेस के […]

You May Like