मैं फर्जी घोषणा नहीं करता पक्का वचन देता हूं:कमलनाथ

-पूर्व सीएम की जनसभा में दिखा कांग्रेस का एक तरफा माहौल
छिन्दवाड़ा. मैं फर्जी घोषणायें, गारंटी, वारंटी और झूठ बोलने पर विश्वास नहीं करता मैं तो पक्का वचन देता हूं और उसे पूरा भी करता हूं। मैं चुनाव से पहले आकर वोट मांगने वाला नेता नहीं बल्कि आपके परिवार का सदस्य हूं। पिछले 44 वर्षों से मैंने जिले के विकास में अपनी जवानी समर्पित कर दी। मैंने अपना स्वास्थ्य नहीं देखा, परिवार नहीं देखा सिर्फ छिन्दवाड़ा देखा और यहां के विकास को प्राथमिकता दी। मेरा नाम शराब, रेत या ठेकेदार से नहीं जुड़ा, इसीलिये मैं प्रत्येक सभा में छाती ठोककर कहता हूं कि मैंने अपने जिले का नाम ऊंचा रखा है और आगे भी रहेगा।

उक्त उदगार आज मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने जुन्नारदेव विधानसभा क्षेत्र के खामखेड़ा व चावलपानी में आयोजित विशाल जनसभा में व्यक्त किये।
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने उदबोधन में आगे कहा कि 20 वर्षों के शासन काल को आप लोग अच्छी तरह जान चुके हैं। झूठ की यह लकड़ी की हांडी अब सच्चाई की आंच पर टिकने वाली नहीं है। ये कितना भी झूठ बोल लें लेकिन सच्चाई तो यही है कि इन्होंने अब तक जितनी घोषणायें की सभी झूठ साबित हुई है। किसानों से कहा था कि 27 रुपये प्रति क्विंटल के दाम से गेहूं की खरीदी करेंगे, 450 रुपयों में रसोई गैस सिलेण्डर देंगे जैसे अनेकों बातें इन्होंने कही थी, किन्तु एक भी पूरी नहीं हुई।

मैं चाहता हूं कि किसानों के साथ न्याय हो इसीलिये मैंने तो पंद्रह माह की सरकार में सबसे पहले के 27 लाख और छिन्दवाड़ा के 80 हजार किसानों का कर्जा माफ किया। बिजली बिल माफ हुआ, पेंशन डबल हुई सौ रुपये में सौ यूनिट बिजली प्रदान की। मैं चाहता हूं कि नौजवान रोजगार से जुड़े इसीलिये मैंने जिले में स्किल सेन्टरों की स्थापना। देश में सर्वाधिक स्किल सेन्टर हमारे जिले में है जहां से प्रशिक्षण प्राप्त कर युवा रोजगार से जुड़ रहे हैं।

जिले की ग्रामीण क्षेत्रों तक साढ़े छह हजारों किमी सडक़ों का निर्माण से लेकर नेशनल हाइवे का निर्माण कराना सबकुछ आसान नहीं था, किन्तु आप सभी के प्यार और विश्वास से जो बल व शक्ति मुझे मिली उसकी दम से हम आगे बढ़ें है। अभी भी बहुत कुछ करना शेष है जिसे हम मिलकर पूरा करेंगे, किन्तु कभी हमारे जिले की बागडोर ऐसे हाथों में नहीं जाने देंगे जिससे की आने वाली पीढ़ी का भविष्य खतरे में पड़ जायें।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुये आगे कहा कि विकास के कार्य तो आप सभी के सामने हुये हैं, किसी से छिपे नहीं है। यहां उपस्थित बुजुर्ग इस बात के गवाह है कि किस तरह हम आगे बढ़ें है। पूर्व सीएम श्री नाथ ने अंत में उपस्थित अपार जनसूमह से अपील की नकुलनाथ को पुन: सांसद चुनें ताकि हम मिलकर जिले का विकास सतत जारी रख सकें।

Next Post

भाजपा के हर अन्याय का हम मिलकर हिसाब लेंगे:नकुलनाथ

Sat Apr 13 , 2024
-अमरवाड़ा विधानसभा में हुई जनसभाओं में उमड़ा जनसैलाब छिन्दवाड़ा. भाजपा जनता के साथ लगातार अन्याय कर रही है। महंगाई के मुंह में धकेल रही तो वहीं युवाओं को बेरोजगार बना रही है। आदिवासियों पर जारी अत्याचार व अपराध, किसानों के साथ किये गये अन्याय का हिसाब हम मिलकर लेंगे। मैं […]

You May Like