कांग्रेस जाति और वर्ग में बांटने की राजनीति करती है: जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लोकसभा सीधी से भाजपा प्रत्याशी डॉ.राजेश मिश्रा के समर्थन में सिहावल विधानसभा क्षेत्र के बहरी में चुनावी सभा को संबोधित कर जनता से मांगा आशीर्वाद

सीधी : कांग्रेस जाति और वर्ग में बांटने की राजनीति करती है। कांग्रेस ने लम्बे समय तक लोगों को बांटा और वोट बैंक की पॉलिटिक्स की। यह बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लोकसभा सीधी से भाजपा प्रत्याशी डॉ.राजेश मिश्रा के समर्थन में सिहावल विधानसभा क्षेत्र के बहरी में चुनावी सभा को संबोधित कर जनता से आशीर्वाद मांगते हुये कही।श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा लोगों को बांटने की राजनीति की है। इसी को आधार बनाकर वह चुनाव में जनता से वोट लेती थी और बाद में अपनी मनमानी सरकार चलाती थी। किन्तु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 वर्ष में राजनीति की पूरी परिभाषा ही बदल दी है। श्री नड्डा ने कहा कि अब जाति वर्ग, वोट बैंक, गुमराह करके वोट लेने की राजनीति खत्म हो चुकी है। अब राजनीति में चुनाव लडऩे के लिए अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखना पड़ता है। उसके आधार पर जनता तय करती है कि किसको वोट दिया जाए।
श्री नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में बैठे परिवार के लोग चाहे मां हो या बेटे इन्हें क्या समझ में आएगा कि भारत का मत क्या है। मध्यप्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी नारे की गूंज सुनाई दे रही थी और इस बार भी देश के मन में मोदी और मोदी के मन में देश का नारा गूंज रहा है। देश के अर्थव्यवस्था की चर्चा करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि कोरोना एवं यूक्रेन की लड़ाई के बाद अमेरिका की अर्थव्यवस्था भी लडखड़़ा रही है। वहीं आस्ट्रेलिया, जापान समेत समूचे यूरोप की अर्थव्यवस्था लडखड़ा रही है। ऐसे में इंटरनेशनल मॉनीटरिंग मंच जो कि अर्थव्यवस्था पर नजर रखता है उसने भारत को उगता सूरजए ब्राइट फ्यूचर माना है। मोदी जब प्रधानमंत्री बने थे उस समय देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11 वें नंबर पर थी। अब 10 वर्ष में भारत विश्व की 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुका है। जनता ने इस बार भाजपा को अपना समर्थन दिया और सीधी से डॉ.राजेश मिश्रा को वोट मिला तो मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और वर्ष 2027 में भारत विश्व की तीसरी आर्थिक शक्ति बन जाएगा।
इस अवसर पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला, राज्यमंत्री श्रीमती राधा सिंह, सीधी लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी डॉ.राजेश मिश्रा, संगठन के माखन सिंह, संभागीय संगठन प्रभारी रणवीर सिंह रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष कांतिदेव सिंह, सीधी विधायक श्रीमती रीती पाठक, सिहावल विधायक विश्वामित्र पाठक, धौहनी विधायक कुंवर सिंह टेकाम, ब्यौहारी विधायक शरद कोल, लोकसभा संयोजक केके तिवारी, राजेश पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

इंडिया गठबंधन में दिख रही हार की बौखलाहट
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इंडिया गठबंधन को यह आभाष हो चुका है कि वह चुनाव में हार रहे हैं। इसी वजह से उनमें काफी बौखलाहट दिखाई दे रही है। इंडिया गठबंधन जिसको घमंडिया गठबंधन भी कहा जा रहा है। उसके नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को जमकर कोसा जा रहा है और गालियों देने में भी पीछे नहीं हैं। बिहार में तो मीसा भारती ने सरकार आने पर मोदी को जेल भेजने की धमकी भी दे दी है। श्री नड्डा ने कहा कि लालू, राबड़ी समेत इनके परिवार के लोगों पर भ्रष्टाचार के मामले न्यायालय में चल रहे हैं। इनको न्यायालय से बेल मिली हुई है और बाहर आकर यह प्रधानमंत्री को जेल से भेजने की धमकी दे रहे हैं।

मध्यप्रदेश का बजट चार गुना बढ़ा दिया गया
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश का बजट चार गुना बढ़ा दिया है जिससे यहां के विकास की रफ्तार तेज हो सके। इसी वजह से प्रदेश में रेल का इंफ्रास्ट्रक्चर 24 गुना बढ़ा है। प्रदेश सरकार ने स्वयं लाड़ली बहना, लाड़ली लक्ष्मी समेत विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का संचालन शुरू किया है। चुनावी आचार संहिता से पहले हजार करोड़ की कृषि सिंचाई योजना की मंजूरी सीधी को मिल चुकी है। मध्यप्रदेश में भाजपा की 20 वर्ष के शासन में विकास कार्यों को खासतौर पर तबज्जो दिया गया है।

Next Post

जर्मनी की 62 वर्ष की महिला को ग्वालियर के युवक से हुआ प्यार, 32 वर्षीय प्रेमी के साथ आवेदन देने पहुंची

Sat Apr 13 , 2024
ग्वालियर: ग्वालियर का युवक और जर्मनी की महिला विवाह के लिए आवेदन देने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां जब अपर कलेक्टर कार्यालय में विवाह के लिए आवेदन दिया तो महिला के तलाकशुदा होने के कारण सिंगल होने का सर्टिफिकेट चाहिए था, यह न होने के कारण आवेदन नहीं लिया गया। […]

You May Like