मोबाइल चोरी की वारदातों में शामिल महिलाओं का गिरोह पकड़ाया

 

उज्जैन। महाशिवरात्रि पर्व पर महाकाल मंदिर के आसपास मोबाइल चोरी की वारदातों में शामिल महिलाओं के गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। महिलाएं पारदी-कंजर गिरोह की है जो राजस्थान और महाराष्ट्र से वारदात करने के लिए आई हुई थी। महिलाओं की निशानदेही पर कुछ मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। वही भूखी माता मार्ग से एक्टिवा सवार मां बेटे को हिरासत में लिया गया जिनके पास से अवैध शराब की 2 केन बरामद की गई है।

महाकाल थाना सीएसपी ओम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि महाशिवरात्रि पर्व पर सात लाख श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने पहुंचे थे। मंदिर के आसपास भीड़ में कई श्रद्धालुओं के कीमती मोबाइल के साथ पर्स और सामान चोरी हो गया था। मामले की शिकायते महाकाल थाना पुलिस के पास पहुंची थी। वारदातों को अंजाम देने वालों की धरपकड़ के लिए टीआई अजय वर्मा ने टीम गठित की और रवाना किया। इस दौरान सामने आया कि वारदातों में महिलाओं को गिरोह शामिल है। जिसके चलते महिला पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया और कार्तिक मेला ग्राउंड से 4 महिला, 1 पुरूष को हिरासत में लिया गया। शंकराचार्य चौराहा से 4 महिलाओं के साथ एक पुरुष को पकड़ा गया। जिनके पास से कुछ मोबाइल बरामद किए गए जो महाकाल दर्शन करने बाहर से आए श्रद्धालुओं के होना सामने आए। करीब 10 मोबाइल बरामद होने पर महिलाओं और उनके साथ गिरफ्त में आए पुरुषों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। महिलाएं राजस्थान और महाराष्ट्र की रहने वाली है जहां से वारदात करने के लिए गिरोह बनाकर आई थी। सीएसपी मिश्रा के अनुसार मोबाइल चोरी में शामिल महिलाओं और पुरुषों को पकडऩे के दौरान भूखीमाता रोड से 1 महिला के साथ एक युवक को पकड़ा गया। दोनों एक्टिवा पर सवार थे और उनके पास दो केन रखी हुई थी। जिसमें अवैध कच्ची शराब भरी होना सामने आया। दोनों को थाने लाकर पूछताछ करने पर युवक ने अपना नाम चिनौती पिता सोलंकी पारदी 18 वर्ष निवासी ग्राम लखाहेड़ा होना बताया उसके साथ महिला मां सोना बाई पारदी होना सामने आई है। दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया है। मोबाइल चोरी की वारदातों मैं शामिल महिलाओं और शराब के साथ पकड़े मां बेटे को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा।

 

जीआरपी की हिरासत में जबलपुर का युवक

जीआरपी थाना पुलिस ने भी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से चार युवकों को सीसीटीवी कैमरा की मदद से पकड़ा है। चारों ट्रेनों में सवार होने वाले यात्रियों की जेब से मोबाइल चुराने की वारदात को अंजाम दे रहे थे। युवक नितिन पिता रामस्वरूप प्रजापति उसका बड़ा भाई सोनू प्रजापति साथी स्वतंत्र पिता नंद प्रसाद और वीर भगत पिता बादल होना सामने आए हैं। वीर भगत विदिशा का रहने वाला है वही उसके तीन साथी जबलपुर के निवासी हैं जिनके निशानदेही पर चोरी के चार मोबाइल बरामद किए गए हैं। चारों से पूछताछ की जा रही है संभावना है कि ट्रेन में यात्रियों के साथ होने वाली कुछ और वारदातों का सुराग मिल सकता है।

Next Post

क्या भूल गई जनता,उपचुनावी आंकड़े भी समझें

Sun Mar 10 , 2024
  नवभारत न्यूज खंडवा। लो लोकसभा चुनाव भी आ गए। स्विमिंग पूल या अरबी में कहें शाही हमाम को बनने से पहले ठेकेदारों ने लूट लिया? ट्रांसपोर्ट नगर अधूरा है। बायपास पाइप लाइन में है। रिंग रोड की फाइल लोक निर्माण विभाग की फाइलों के समंदर में गोते खा रही […]

You May Like