नई खेल नीति खिलाड़ियों को करेगी प्रोत्साहितः पठानिया

धर्मशाला, (वार्ता) कांग्रेस के विधानसभा में उप मुख्य सचेतक तथा पावर लिफ्टिंग ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग के अध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने कहा कि प्रदेश सरकार की नई खेल नीति का उद्देश्य खेलों को बढ़ावा देना और प्रोत्साहित करना है।

श्री पठानिया ने कहा है कि पुरस्कार राशि में वृद्धि खेलों के प्रति राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस पहल से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ने के साथ खेलों में उत्कृष्टता हासिल होगी। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा अवसर मिल सकेंगे।

श्री पठानिया ने कहा कि आने वाले समय में पावर लिफ्टिंग को स्कूल स्तर पर शुरू किया जाएगा। प्रदेश की सुख सरकार ने खिलाड़ियों की डाइट मनी में बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है । उन्होंने कहा कि यहाँ से चयनित होने वाले प्रतिभागी कोलकता में 20 से 25 अगस्त तक चलने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगें ।

शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत रैत के 42 मील स्थित ओम पैलेस में हिमाचल प्रदेश पुरुष एवं महिला वर्ग इक्विपड स्टेट पावर लिफ्टिंग, बैंच प्रेस तथा डेड लिफ्ट सब जूनियर, जूनियर, सीनियर एवं मास्टर्स की 16 वीं प्रदेश स्तरीय चैंपियनशिप का शुभारंभ करते हुए श्री पठानिया ने यह बातें कहीं। तीन दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 250 पुरूष एवं महिलाएं स्कॉट, बैंच प्रेस तथा डेडलिफ्टिंग प्रतियोगिताओं में अपने अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगें ।

उन्होंने लोक निर्माण ,जल शक्ति,पुलिस, स्वास्थ्य तथा विद्युत विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि कि इस प्रतियोगिता के लिए उन्हें हर सम्भव सहायता उपलब्ध करवाई जाए ताकि इसके संचालकों को किसी तरह की कठिनाई न आये। इस अवसर पर उन्होंने 51 हजार रुपये देने की घोषणा की ।हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग के महासचिव अजित सिंह में कार्यक्रम के मुख्यातिथि तथा अन्य आये हुए मेहमानों का स्वागत किया तथा तीन दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता बारे जानकारी दी।

इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर करतार चंद, सेवा निवृत्त सीएमओ डॉ सुशील शर्मा,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा, हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग के महासचिव अजित सिंह, सयुंक्त सचिव एवं जिप सदस्य सुलह ब्लॉक ध्रुव सिंह, प्रदीप बलौरिया, कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी विनय , नवनीत शर्मा, हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग एसोशिएशन के सदस्यों के इलावा प्रतिभागी खिलाड़ी तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Next Post

जीएसएल सीजन 2 के लिए राज्य और राष्ट्रीय स्तर के 59 खिलाड़ियों की लगी बोली

Sat Jul 6 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email अहमदाबाद, (वार्ता) गुजरात सुपर लीग (जीएसएल) टेबल टेनिस सीजन-2 के लिए शुक्रवार को अहमदाबाद के टॉपस्पिन क्लब में आयोजित खिलाड़ियों की नीलामी में राज्य और राष्ट्रीय स्तर के 59 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई गई। गुजरात स्टेट […]

You May Like