नशे पर नियंत्रण से ही बनेगा बेहतर समाज और बेहतर झारखंड राज्य: चम्पाई सोरेन

रांची, 19 जून (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा कि राज्य को नशा मुक्त प्रदेश बनाना है और इसमें हर किसी को अपनी सहभागिता निभानी होगी ।

श्री चम्पाई सोरेन ने आज झारखंड मंत्रालय में आयोजित कार्यक्रम में नशा मुक्त झारखंड बनने के लिए जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के दौरान कहा कि सभी के प्रयासों से ही मादक और नशीले पदार्थों पर रोकथाम संभव है। इस अवसर पर सभी ने नशा मुक्त झारखंड अभियान के तहत एकजुट होकर स्वयं, परिवार और समाज को नशा से दूर रहने की शपथ ली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नशे पर नियंत्रण की दिशा में जागरूकता रथ को रवाना किया जाना एक महत्वपूर्ण पहल है। इससे नशे के दुष्प्रभाव के प्रति लोगों को जागरूक करने में मदद मिलेगी। लोग यह समझ सकेंगे की नशे की वजह से उनका कितना नुकसान हो रहा है और इससे कैसे बचा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि नशे के खिलाफ प्रचार -प्रसार से लोग जागरूक होंगे और दूसरों को भी नशे से दूर रखने के लिए प्रेरित करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेहतर समाज और बेहतर राज्य बनाने के लिए नशा पर नियंत्रण बहुत जरूरी है। शहर हो या गांव, हर किसी को नशे से दूर रहना होगा । जो नशा को बढ़ावा दे उसे भी रोकने के लिए हम सभी को आगे आना होगा। हर किसी के सहयोग से हम अपने इस अभियान में निश्चित तौर पर सफल होंगे। अगर अगर हम आज नशा पर नियंत्रण नहीं कर पाएंगे तो आगे और भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए हर तरह के नशे की प्रवृत्ति को रोकने की जरूरत है।

Next Post

दक्षिण अफ्रीका ने अमेरिका को दिया 195 रनों का लक्ष्य

Wed Jun 19 , 2024
नॉर्थ साउंड, 19 जून (वार्ता) क्विंटन डिकॉक(74) और कप्तान एडन मारक्रम (46) रनों की तूफानी पारियों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को टी-20 विश्वकप के सुपर आठ, ग्रुप दो के मुकाबले में अमेरिका को जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य दिया है। आज यहां सर विवियन रिचर्ड्स […]

You May Like