सात्विक-चिराग की शीर्ष वरीय जोड़ी सिंगापुर ओपन के राउंड ऑफ 32 में हारी

कल्लांग (वार्ता) भारत स्टार और दुनिया की नंबर वन चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी को मंगलवार को सिंगापुर बैडमिंटन ओपन 2024 बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा।

आज यहां दुनिया के नंबर वन बैडमिंटन जोड़ी चिराग और सात्विक, डेनियल लुंडगार्ड और मैड्स वेस्टरगार्ड की 34वीं रैंकिंग वाली डेनमार्क जोडी से 47 मिनट चले मुकाबले में 20-22, 18-21 से हार गई।

फ्रेंच और थाईलैंड ओपन जीतने के बाद साल के अपने तीसरे खिताब की तलाश में उतरे चिराग-सात्विक ने धीमी शुरुआत की और 4-9 से पिछड़ गए। हालांकि, भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने इसके बाद कुछ अंक ज़रूर जुटाए लेकिन करीबी गेम में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दूसरे गेम में भी दोनों टीमें एक समय 16-16 की बराबरी पर थीं, लेकिन अंत में लुंडगार्ड और वेस्टरगार्ड ने मैच को जीत कर अगले राउंड में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली।

दूसरे दौर में डेनमार्क के खिलाड़ियों का मुकाबला चीन के हे जी टिंग और रेन जियांग यू से होगा।

वहीं महिला एकल वर्ग में भारतीय शटलर आकर्षी कश्यप को राउंड ऑफ 32 में निराशा हाथ लगी। विश्व रैंकिंग की 41 नंबर की भारतीय खिलाड़ी को थाईलैंड की पोर्नपिचा चोईकीवोंग से 19-21, 20-21 से हार हार का सामना करना पड़ा।

इसके अलावा पुरुष एकल में प्रियांशु राजावत भी प्रतियोगिता के अगले राउंड में जगह नहीं बना सके। भारतीय शटलर को हांगकांग के ली चेऊक यू से शिकस्त मिली। हांगकांग के शटलर ने भारतीय खिलाड़ी को 23-21, 21-19 से हराया।

रुतुपार्णा पांडा और स्वेतापार्णा पांडा की बहनों की जोड़ी भी महिला युगल वर्ग के राउंड ऑफ 32 से बाहर हो गई। भारतीय महिला जोड़ी को चांग चिंग हुई और यांग चिंग टुन के खिलाफ 12-21, 21-12, 13-21 से हार का सामना करना पड़ा।

आशिथ सूर्या-अमृता प्रमुथेश का मिश्रित युगल अभियान हांगकांग चीन के ली चुन हेई रेजिनाल्ड-एनजी त्सज़ याउ के हाथों 8-21, 17-21 से हार के बाद समाप्त हो गया।

सिंगापुर ओपन 2022 चैंपियन पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणॉय बुधवार से अपना अभियान शुरू करेंगे।

Next Post

भारतीय लड़के और लड़कियों ने जीता दक्षिण एशियाई टेटे चैंपियनशिप का खिताब

Wed May 29 , 2024
नयी दिल्ली, (वार्ता) भारत की अंडर-19 लड़कियों की टीम और अंडर-15 लड़कों की टीम ने श्रीलंका की टीम को हराते हुए दक्षिण एशियाई युवा टेबल टेनिस चैंपियनशिप के अपने खिताब का बचाव किया। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। अंडर-19 लड़कियों की टीम ने मेजबान […]

You May Like