पाकिस्तान को पस्त कर जापान ने जीता अजलान शाह कप

इपोह (मलेशिया) (वार्ता) जापान ने पेनल्टी शूटआउट में पाकिस्तान को 4-1 से हराकर सुल्तान अजलान शाह हॉकी कप जीत लिया है।

शनिवार को खेले गये फ़ाइनल में निर्धारित समय तक दोनो टीमें दो दो गोल कर बराबरी पर रही जिसके बाद निर्णय शूटआउट में किया गया। जापान ने रयोमा ओका ने शूटआउट में बढ़त बना ली, जबकि उनके साथियों ने लय को बरकरार रखते हुये अन्य तीन गोल किए। इस बीच, पाकिस्तान पहले दो मौकों में चूक गया जबकि अम्माद बट ने तीसरे प्रयास में गेंद को नेट में डाल दिया।

इससे पहले, तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान के दो गोल करने के बाद जापान ने वापसी करते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया। काज़ुमासा मात्सुमोतो ने 47वें मिनट में दूसरा गोल किया।

तीसरे क्वार्टर के 34वें मिनट में अजाज अहमद ने और 37वें मिनट में अब्दुल रहमान ने गोल किया। इससे पहले सेरेन तनाका ने 12वें मिनट में जापान के लिए पहला गोल किया और बढ़त हासिल की।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने 13 साल में पहली बार फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

सुल्तान अजलान शाह कप 2024 में शुक्रवार को राउंड मैचों का समापन हुआ था, जिसमें जापान और पाकिस्तान अंक तालिका में शीर्ष दो टीमों के रूप में रहे। जापान 13 अंकों के साथ शीर्ष पर रहा। उसने चार मैच जीते और केवल एक ड्रा खेला जबकि पाकिस्तान 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

Next Post

आरसीबी के खिलाफ मैच में नहीं दिखेंगे पंत

Sun May 12 , 2024
नई दिल्ली (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के कप्तान ऋषभ पंत रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के ख़िलाफ़ मैच में नहीं उतरेंगे। पंत पर धीमी ओवर गति के लिये एक मैच का प्रतिबंध लगा है। यह प्रतिबंध सात मई को राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ मैच […]

You May Like