पीएम के हेलिकाप्टर के लिए बन रहे चार हेलिपेड, सभा स्थल के लिए डोम हुआ तैयार

प्रधानमंत्री मोदी दूसरी बार धारानगरी में आएगे, राज्यसभा सांसद और प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार ने लिया जायजा

धार: धार महू लोकसभा क्षेत्र के पीजी कॉलेज ग्राउंड में 7 मई को देश के माननीय यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे इस आम सभा की तैयारी को लेकर राज्यसभा सांसद और भाजपा प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार सहित लोकसभा प्रभारी नंदकिशोर पाटीदार भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी प्रभु राठौर निलेश भारती विश्वास पांडे जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा,विपिन राठौर नितेश अग्रवाल सभा स्थल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया । लोकसभा चुनाव के ठीक छह दिन पहले यानी सात मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिला मुख्यालय पर आ रहे हैं ।

धार में पहली बार ऐसा हुआ कि प्रधानमंत्री रहते कोई प्रधानमंत्री दूसरी बार धारानगरी में आ रहा हो । मोदी 05 मार्च 2019 को धार में सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। वहीं ठीक पांच साल बाद यानी सात मई को प्रधामंत्री का दौरा तय हुआ है। भाजपा ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है, तो वहीं प्रशासनिक तैयारी भी तेज हो चुकी है। सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इसमें खासकर डीआरपी लाइन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर को लेकर यहां तीन हेलीपैड के अतिरिक्त एक अन्य हेलीपैड भी बनाया गया है। इस तरह यहां पर कुल चार हेलीपैड तैयार किया जा रहा है। वहीं मांडू रोड पर निजी ढाबे के पास में सीएम के लिए भी एक हेलीपैड तैयार किया जा रहा है।
गौरतलब है कि धार जिला आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है। धार-महू लोकसभा के साथ ही अलीराजपुर, झाबुआ के आदिवासी वोट बैंक को देखते हुए यहां यह एक बड़ी सभा है। लोकसभा चुनाव के तहत अब तक यहां पर कोई भी बड़ी रैली या सभा नहीं हुई है। इस चुनाव में यह मौका है जब प्रधानमंत्री स्वंय राजाभोज की धारानगरी में आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी जोरों पर शुरू हो चुकी है। सुबह 10:00 बजे प्रधानमंत्री धार पहुंचेंगे। हेलीकाप्टर से उतरने के बाद प्रधानमंत्री इंदौर रोड पीजी कालेज में सभा को संबोधित करेंगे। इसमें धार जिला ही नहीं बल्कि झाबुआ जिला की तीन विधानसभा के लोग भी यहां पर पहुंचेंगे। ऐसे में बड़ी संख्या में जब लोग पहुंचेंगे तो इसमें सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए पुलिस द्वारा खड़े इंतजाम किए गए हैं। जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने दी।

Next Post

रिटायर टीआई परमानंद भाजपा के हुये

Sun May 5 , 2024
ग्वालियर: पुलिस सेवा से रिटायर होते ही टीआई परमानंद शर्मा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। परमानंद शर्मा ने भाजपा की सदस्यता मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव और पूर्व गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा के समक्ष ग्रहण की। मुख्यमंत्री डा. यादव व नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा का प्रतीक अंगवस्त्र पहनाकर उन्हें […]

You May Like