चुनाव आयोग ने केसीआर का चुनाव प्रचार 48 घंटे के लिए रोका

नई दिल्ली/हैदराबाद, (वार्ता) भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने बुधवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव पर बैठकों, जुलूसों,रैलियों और मीडिया उपस्थिति सहित किसी भी सार्वजनिक गतिविधियों में शामिल होने पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया।

प्रतिबंध की अवधि 1 मई रात 8 बजे से शुरू हुई।

यह निर्णय पिछले महीने सिरिसिला में एक मीडिया सम्मेलन के दौरान कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं के खिलाफ केसीआर द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणियों के संबंध में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जी निरंजन द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर किया गया है।

ईसीआई ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में केसीआर के स्पष्टीकरण को असंतोषजनक पाया, जिसके कारण उनके चुनाव प्रचार विशेषाधिकारों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया।

बीआरएस के प्रमुख प्रचारक केसीआर को निर्दिष्ट अवधि के लिए किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेने से प्रतिबंधित किया जाएगा।

Next Post

देश के लिए तो मैं सिर्फ एक सेवक हूं: मोदी

Thu May 2 , 2024
हिम्मतनगर, (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में बुधवार को कहा कि शायद दुनिया के लोग उन्हें एक देश के प्रधानमंत्री के तौर पर जानतें होंगे। परंतु देश के लिए तो मैं सिर्फ एक सेवक हूं। देशवासियों के लिए सेवा का व्रत लेकर निकला हुआ, हमेशा आपका साथी नरेन्द्रभाई हूं। यही शक्ति […]

You May Like