सल्फ्यूरिक एसिड सप्लाई करने वाले टैंकर में मिली 52 लाख की शराब

ग्वालियर: ग्वालियर में शराब तस्कर गिरोह के लोग स्मगलिंग करने के लिए क्या-क्या हथकंडे अपनाते हैं, इसका ताजा उदाहरण ग्वालियर पुलिस की एक कार्रवाई में देखने को मिला है। जहां सल्फ्यूरिक एसिड के टैंकर में अंतर्राज्यीय स्तर पर शराब भेजी जा रही थी। ऊपर से यह टैंकर एसिड का दिखाई देता था इसलिए उसे कोई पुलिस चेकिंग और नाकों पर रोकता नहीं था। लेकिन जब इस कारोबार से ही जुड़े किसी व्यक्ति ने पुलिस को टैंकर की शक्ल में शराब ढोहे जाने की टिप दी तो पुलिस के कान खड़े हुए ।

पुलिस ने जाल बिछाकर इस टैंकर को महाराजपुरा क्षेत्र में पकड़ा और उसके ऊपर चढ़कर ढक्कन खोला तो पुलिस की आंखें फटी की फटी रह गईं। टैंकर के भीतर लगभग 52 लाख रुपए कीमत की 702 पेटी मीडियम और हाई स्टैंडर्ड की शराब भरी हुई थी। इसमें कुछ बियर की पेटियां भी थी। टैंकर की कीमत 55 लाख बताई गई है।

पुलिस ने इस सिलसिले में राजस्थान के रहने वाले अचल आराम को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है खास बात यह है कि एक महीने पहले ही इस टैंकर को आरोपी के नाम किया गया था।

Next Post

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं

Wed May 1 , 2024
नयी दिल्ली 01 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे। तेल विपणन […]

You May Like