गाजीपुर में बस में आग लगने से पांच मरे

ग़ाज़ीपुर, 11 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में ग़ाज़ीपुर जिले के मरदह क्षेत्र में सोमवार को हाईटेंशन बिजली लाइन के संपर्क में आने से बस में लगी आग से कम से कम पांच यात्रियाें की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये मृतक आश्रितों के प्रति संवेदना व्यक्त की और स्थानीय अधिकारियों को अस्पताल पहुंचने और घायलों का मुफ्त इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब मऊ जिले के खिरिया काझा गांव से एक बारात मरदह जा रही थी कि महाहर धाम के पास बस एक हाई-टेंशन तार के संपर्क में आ गई और उसमें आग लग गई। घटना के समय बस में लगभग 50 लोग यात्रा कर रहे थे।

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने घटना में पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है। हालांकि हताहतों की संख्या में बढोत्तरी होने के आसार हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां कई की हालत गंभीर बनी हुयी है।

Next Post

चुनाव में सभी के लिए समान अवसर सुनिश्चित करें पर्यवेक्षक: मुख्य निर्वाचन आयुक्त

Mon Mar 11 , 2024
नयी दिल्ली 11 मार्च (वार्ता) मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने लोकसभा चुनावों से पहले सभी पर्यवेक्षकाें को देश भर में स्वतंत्र, निष्पक्ष, भय और प्रलोभन मुक्त चुनाव के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। निर्वाचन आयोग ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में तैनात किए जाने […]

You May Like