द ड्रीम कोचिंग संस्थान में लगी सीधी पुलिस की पाठशाला

लोन एवं नौकरी के विभिन्न लुभावने ऑफर और अप्रत्याशित लाभ कमाने के लिए आने वाले कॉल्स और फर्जी लिंक से हो जाएं सावधान

सीधी :पुलिस अधीक्षक सीधी डॉ.रविंद्र वर्मा के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीधी अरविन्द श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में सायबर सेल सीधी द्वारा साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये, इसके प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।इसी अनुक्रम में आज 9 जून को साइबर टीम द्वारा द ड्रीम स्कूल ऑफ इंग्लिश लैंग्वेज उत्तरी करौंदिया में पहुंचकर वहां उपस्थित कोचिंग संस्थान के बच्चों को साइबर अपराधों के प्रति जागरूक किया गया। सायबर अवेयरनेस के तहत द ड्रीम स्कूल ऑफ इंग्लिश लैंग्वेज उत्तरी करौंदिया में आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी सायबर सेल दिव्य प्रकाश त्रिपाठी ने कोचिंग संस्थान के करीब 75 बच्चों को वर्तमान समय के साइबर अपराधों के प्रकारों और इनसे बचने के तरीकों को बताते हुए उन्हें पुलिस के पास आने वाली साइबर अपराधों की शिकायतों की केस स्टडी के आधार पर, विभिन्न प्रकार के साइबर फ्रॉड, फाइनेंशियल फ्रॉड और सोशल मीडिया से संबंधित अपराधों के संबंध में व्यवहारिक ज्ञान दिया गया।

उन्होंने सभी से कहा कि हम सभी दिन प्रतिदिन इन नई-नई तकनीकों से रूबरू हो रहे है ये हमारे लिए सुविधाजनक तो है लेकिन जल्दबाजी में इसमें ध्यान रखने वाली सावधानियों पर ध्यान नहीं देते है और यही इन साइबर अपराधियों के लिए सबसे बड़ा मौका बन जाता है। इन खतरों से बचने का एकमात्र समाधान इनके बारें में जानकारी और जागरूकता ही है। सीधी पुलिस द्वारा साइबर अपराधों के प्रति लोगों को जागरूक करने के इस अभियान के तहतए यदि कोई स्कूल/कॉलेज, संस्थान, इकाई, कॉलोनी आदि में भी साइबर अवेयरनेस की कार्यशाला आयोजित करना चाहता है या कोई जानकारी चाहता है तो वह सीधी पुलिस के मोबाइल पर संपर्क कर सकते है।

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति
इस दौरान सायबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक दिव्य प्रकाश त्रिपाठी, प्रदीप मिश्रा, कृष्ण मुरारी द्विवेदी द ड्रीम स्कूल ऑफ इंग्लिश लैंग्वेज उत्तरी करौंदिया के संचालक अरुणेन्द्र सिंह बघेल एवं संस्था के छात्र छात्राये उपस्थित रहे।

Next Post

सास की निर्मम हत्या करने वाली बहू को मृत्यु दण्ड की सजा

Mon Jun 10 , 2024
दो वर्ष पूर्व की थी हत्या, ससुर सबूत के अभाव में बरी रीवा: मनगवां थाना अन्तर्गत दो साल पूर्व अतरैला बारसिंघा गांव में एक बहू ने अपनी सास को धारदार हथियार मार कर मौत के घाट उतार दिया था. आरोपिया ने उस समय वारदात को अंजाम दिया था जब घर […]

You May Like