सीवर लाइन की अव्यवस्थित खुदाई से व्यापारी परेशान – पवन 

कैट ने प्रशासन से मांगा समाधान

 

सतना। शहर के विकास को लेकर किया जा रहा सीवर लाइन का कार्य भविष्य के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन उसके अनियमित काम करने की वजह से स्थानीय व्यापारियों और निवासियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिना सूचना के कहीं भी खोद कर बिना समय सीमा के गड्ढों की फिलिंग नहीं की जा रही है, जिससे यातायात में अधिक अवरोध और व्यवसायों को नुकसान हो रहा है। व्यापारी संस्था कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन मलिक ने बताया कि पूरे बाजार क्षेत्र में धूल और मिट्टी का प्रकोप है। रेडीमेड, कपड़े, जूते, खिलौने, इलेक्ट्रॉनिक, डेकोरेटिव आइटम, आदि समय से पहले ही डेड स्टॉक में जा रहे हैं। किराना और खानपान की वस्तुएं दूषित हो रही हैं, जिससे ग्राहकों की संख्या में कमी आ गई है। इन हालातों के कारण व्यापारियों को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है। साथ ही लोगों की सेहत पर धूल मिट्टी से होने वाली बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है।

 

इसके अलावा, गड्ढों में आए दिन लोगों की गाड़ियां फंस जाती हैं, जिससे दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है और जान-माल का खतरा बढ़ गया है। यातायात व्यवस्था भी पूरी तरह से चरमरा गई है। पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

 

इन समस्याओं के विरोध में व्यापारी संघ कैट (कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स) के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन मलिक ने कहा कि सीवर लाइन का काम सुचारू और सुरक्षित ढंग से किया जाना चाहिए ताकि नागरिकों और व्यापारियों को राहत मिल सके। पवन मलिक ने प्रशासन से अनुरोध किया है कि वे शीघ्रता से इन समस्याओं का निराकरण करें और शहर को इन परेशानियों से मुक्त कराएं।

Next Post

ग्वालियर किले पर बैठा था 7 फीट लंबा अजगर मच गया हड़कंप

Sun May 19 , 2024
ग्वालियर। ग्वालियर किले पर एक 7 फीट लंबा अजगर बैठा था। सूचना पर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। यह अजगर ग्वालियर के ऐतिहासिक किले की तलहटी पर बैठा था। रेस्क्यू टीम ने अजगर को पकड़कर सुरक्षित ग्वालियर के घाटीगांव के जंगल में छोड़ दिया है। वीडियो में अजगर लोगों को […]

You May Like