Breaking News :

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 हुयी, अब तक दो की मौत

28-03-2020



भोपाल, मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज कोरोना के दो और पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढकर 29 हो गयी, जिसमें दो लोगों की मृत्यु हो चुकी हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज रात यहां जारी बुलेटिन में प्रदेश में अब तक 29 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से इंदौर और उज्जैन के दो लोगों की मौत हो गयी। जबलपुर में आज कोरोना के दो और नए मामले में मिले, जिसके बाद वहां प्रभावितों की संख्या बढकर आठ हो गयी है। इंदौर में कोरोना के सबसे अधिक मामले आए हैं, जहां अब तक 12 पॉजिटिव मरीज मिले है। वहीं, भोपाल में दो से बढ़कर तीन पॉजिटिव हो गए हैं।

इसके अलावा शिवपुरी में दो, उज्जैन, ग्वालियर और खंडवा में एक-एक कोरोना संक्रमित अब तक मिले हैं। अब तक 338 संदिग्धों के सेम्पल लिए गए, जिसमें 264 निगेटिव पाए गये। इसके अलावा 125 यात्रियों को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया, जबकि एक हजार 60 संदिग्धों को घरों में आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं 8 हजार 6 सौ 70 यात्रियों की जानकारी स्टेट पोर्टल में सर्विलेंस के लिए अपलोड की गयी है।
प्रशासन द्वारा होम क्वारेंटाइन के अलावा शासकीय रुप से भी क्वारेंटाइन की व्यवस्था की गयी है और आइसोलेशन वार्ड और आइसोलेशन बेड तैयार किए गए हैं। राज्य क प्रत्येक जिले में मेडिकल मोबाइल यूनिट और रेपिट रिस्पांस टीम गठित कर संचालित की जा रही है एवं जांच का कार्य प्रभावी रुप से किया गया जा रहा है। अस्पतालों एवं उनमें कार्य करने वाले समस्त चिकित्सीय अमले एवं अत्यावाश्यक सेवा से जुड़े सभी कार्यालयों एवं अमले को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

वहीं सोशल डिस्टेंटिंग का भी पालन कराया जा रहा है। कोरोना के अलावा अन्य बीमारी के मरीजों एवं सामान्य सर्दी खांसी के मरीजों को टेलीमेडिसिन के द्वारा डाक्टरी सलाह दिलाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य स्तरीय काल सेन्टर 104 एवं 181 आम जनता के लिए 24 घंटे चालू है। अत्यावश्यक सेवाओं से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए राज्य स्तरीय कंटोल एवं वाट्स एप मेसेंजिग नंबर जारी किए गए हैं।


Opinions expressed in the comments are not reflective of Nava Bharat. Comments are moderated automatically.

Related Posts