Breaking News :

कोरोना संकट के दौरान पुलिस कर्मचारी को अपने परिवार से दूर रहने की अपील

28-03-2020



इंदौर, मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना संकट के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर अपने परिवार से दूरी बनाए रखने की अपील की गयी है।

पुलिस महानिरीक्षक विवेक शर्मा आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न परिस्थिति से निपटने में पुलिस विभाग की अहम भूमिका रहेगी। अपने सामान्य कर्तव्यों के निर्वहन के दौरान एवं खासकर प्रशासन द्वारा जारी किये गये प्रतिबंधात्मक निर्देशों की तामीली सुनिश्चित करने के दौरान पुलिस विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों की अन्य विभागों की अपेक्षा कोरोना वायरस से संक्रमित होने की काफी अधिक संभावना है।

उन्होंने कहा पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों के परिवार तो लॉकडाउन में हैं, परन्तु जब कर्मचारी, अधिकारी ड्यूटी के पश्चात् अपने परिवार में पहुंचता है, तो परिवारजनों को संक्रमित करने की प्रबल सम्भावना उत्पन्न होती है, जिसके मद्देनजर पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर जोन द्वारा अपने समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों को से अनुरोध किया है कि वह यथासम्भव ड्यूटी के पश्चात् घर न जाए और निर्धारित स्थानों पर ही एक दूसरे से पर्याप्त सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए निवास करें।

पुलिस महानिरीक्षक ने सभी अधिकारी, कर्मचारी को यह भी निर्देश दिये है कि जब दिन में ड्यूटी पूरी हो जाती है उसके पश्चात अपनी वर्दी उबलते हुए पानी में डालकर धोंए, ताकि वह वायरस से मुक्त हो सके। साथ ही सरकारी थानों एवं अन्य पुलिस विभाग की बिल्डिंग एवं गाडियों का भी फ्यूमिगेशन कराने के भी निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों को पुलिस महानिरीक्षक द्वारा दिये गये हैं।


Opinions expressed in the comments are not reflective of Nava Bharat. Comments are moderated automatically.

Related Posts