राशिफल

।। साप्ताहिक राशिफल ।।
दिनांक- 15 से 21 अगस्त-2021 तक ज्योतिषाचार्य पं0 नारायणशंकरनाथूराम व्यास,
कोतवाली बाजार, जबलपुर (म0प्र0)
मो0नं0 098266-21998
साप्ताहिक ग्रहस्थितिः–
इस सप्ताह सूर्य कर्क राशि में 3/32 दिन से सिंह राशि में, मंगल सिंह राशि में, बुध सिंह राशि में, बक्री गुरू क्रुंभ राशिमें शुक्र कन्या राशि में, बक्री शनि मकर राशि में, राहु वृषभ्रा राशि में केतु वृश्चिक राशि में, और चन्द्रमा वृश्चिक धनु और मकर राशि में संचरएा करेगा।
ग्रहयोगों का प्रभावः–
शनि मगल के षडाष्टक योग से उत्तर पश्चिमी सीमा पर सैन्य हलचल बढ सकती है, आन्दोलन और साम्प्रदायिक तनाव की संभावना है। भारत के अनेक प्रान्तों में कहीं बाढा प्राकतिक प्रकोप औरदुर्भिक्षकी स्थिति देखनेको मिली। 17 अगस्त की ग्रहस्थ्तिि से अचानक मंदी कायोग बनेगा, चीनी एवं दालवाना में मंदी आ सकती है। वायदा व्यापारी सावधानीसे कार्य करें। 19 अगस्त को बक्री गुरू एवं शुक्र के प्रभाव से बाजार में सुधार होगा, जो सप्ताहान्त तक चलेगा।
पर्व/व्रत/त्यौहार:
रविवार 15 अगस्त को- योगी अरविनद जयन्ती, स्वतंत्रता दिवस
सोमवार 16 अगस्त को- श्रावण सोमवार व्रत,
मंगलवार 17 अगस्त को- मंगलागौरी व्रत, सूर्यसिंह संक्राति,
बुधवार 18 अगस्त को- पुत्रदा, पवित्रा एकादशी व्रत, सौर भाद्रपद प्रारंभ
गुरूवार 19 अगस्त को- कत्ल की रात,
शुक्रवार 20 अगस्त को- प्रदोष व्रत, राजीवगांधी जयन्ती, मोहर्रम ताजिया विसर्जन
शनिवार 21 अगस्त को- पूर्णिमा, ओणम
मेष- सोच समझकर ही आप आगे बढ़ना चाहेंगे, आप पूरे होश एवं जोश के साथ कार्य में जुट जायेंगे, भविष्य में लाभ की योजनाओं की शुरूआत हो सकती है अनुसंधान एवं कला के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। उच्च पदस्थ लोगों के साथ सामूहिक कार्य में भाग लेंगे, जीवनसाथी और बच्चों को आपसे अपेक्षायें बढ़ सकती है।
वृषभ- अपने मन में चल रहे अन्र्तद्वंद को दूर कर कार्य में जुट जाने का समय है, वरिष्ठों का सहयोग बना रहेगा, आप अपने स्वास्थ्य और सामाजिक स्थिति पर अत्याधिक खर्च करेंगे, व्यवसाय में किसी करीबी मित्र को साझेदार बना सकते हैं, सप्ताह के अंतिम समय स्वास्थ्य में गिरावट संभावना है, श्रम उतना ही करें, जितना आपका शरीर साथ दे।
मिथुन- व्यापार यात्रा और धार्मिक कार्यो में आपकी रूचि बढ़ेगी, सफलता की ओर कदम बढ़ेगे, कार्य पूर्ण करने में सहयोगी का रवैया आपके प्रति सहयोगात्मक रहेगा, जान पहचान का दायरा बढ़ेगा, आप किसी बड़ी योजना में शामिल हो सकते हैं, परन्ंतु यह आपकी कार्यक्षमता के अनुकूल नहीं होगा, आपको कड़ी मेहनत और योजनाबद्ध तरीके से सफलता मिलेगी।
कर्क- सप्ताह आपका काफी उतार चढ़ाव वाला रहेगा, कार्य की व्यस्तता रहेगी, अधिकारियों से तालमेल बनाकर आगे बढ़े। सामाजिक क्षेत्र में सक्रिता बढे़गी, व्यापार में कुछ नये साझेदारों को शामिल कर सकते हैं, किसी करीबी मित्र या रिश्तेदार का सहयोग मिलेगा, सप्ताह के अन्त में अति विश्वास आपको संकट में डाल सकता है।
सिंह- सामाजिक कार्यो में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिस कार्य में हाथ डालेंगे, सफलता मिलेगी, वित्तीय स्थिति पहले से बेहतर होगी, परन्त आप अवसरों को गंवा सकते हैं, कैरियर और सामाजिक स्थिति में सुधार होगा, नये वाहन की योजना बन सकती है, सप्ताहान्त में सोच समझकर और कार्यक्षमता के अनुरूप कार्य होगा, घरेलू वातावरण खुशनुमा रहेगा, मनोरंजक यात्रा होगी।
कन्या- अपनों के व्यवहार से खिन्नता होगी, घरेलू मामलों में विपरीत स्थिति का सामना करना पडे़ेगा, सप्ताह के प्रारंभ में महत्व के कार्य करने की बजाय, रोजमर्रा की दिनचर्या ही निभाने का प्रयास करें, व्यवसाय में आप किसी अपरिचित पर अत्याधिक विश्वास न करें, स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा, आप बच्चों के लिये कुछ हद तक परेशान रह सकते हैं।
तुला- कार्यस्थल पर आपकी योग्यता और कार्य के उचित मान सम्मान मिलेगा, अपनी बात मनवाने के लिये संघर्ष करना पडे़ेगा, यह सप्ताह कैरियर की दृष्टि से मनोवांछित साबित होगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, मानसिक असंतुलन किसी प्रकार का कष्ट अथवा घरेलू परेशानी से बचें। दाम्पत्य जीवन में सुख समृद्धि का भाव कायम रहेगा। कारोबार में ईमानदारी से ध्यान दें।
वृश्चिक- व्यापारिक और कैरियर की दृष्टि से समय महत्वपूर्ण रहेगा, वि़द्यार्थी पढ़ाई के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहेंगे, बच्चों की भावनाओं का ध्यान रखें, सप्ताह के मध्य महत्वपूर्ण निर्णय लेना पडे़ेगा, व्यवसाय के क्षेत्र में विरोधियों से सतर्क रहें, किसी करीबी मित्र के साथ दूर दराज की यात्रा पर जा सकते हैं, पुराना पैसा मिलने का योग है।
धनु- प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे, अपनी योग्यता और सामथ्र्य का उपयोग सफलता पाने के लिये करेंगे, आपके व्यवहार और सोच में व्यापक बदलाव आ सकता है, जमकर जायजाद की खरीद बिक्री और ऋण के लेनदेन से लाभ होगा, राजनेता अपने हित की रक्षा के लिये प्रयास करेंगे, जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, गुमी वस्तु मिलने का योग है।
मकर- कार्यक्षेत्र में कैरियर में बड़ी सफलता मिलेगी, जिससे हर क्षेत्र में आप अपने को खास और विशिष्ट स्थिति में पायेंगे, व्यवसायिक साझेदारों से सावधानी रखें, महत्वपूर्ण निर्णय होंगे, जीवनसाथी का सहयोग कार्यक्षेत्र में नई संभावना देता है, नई सोच व कार्यशैली लाभकारी सिद्ध होगी, मांगलिक कार्यो पर विचार होगा।
कुम्भ- आप अच्छी तरह सोच विचार कर ही अपनी प्राथमिकतायें तय करेंगे, परस्पर विचारों का आदान प्रदान करने से अच्छी बात बन सकती है, अतिरिक्त जिम्मेदारियों का बोझ उठाना पडे़गा, विशिष्टजनो से आपकी प्रशंसा होगी, भूमि और घर खरीद बिक्री फायदेमंद रहेगी, सामाजिक सक्रियता बढे़गी, व्यापार एवं राजकीय कारणों से की गई यात्रा में बेहतर परिणाम मिलेंगे।
मीन- साझेदारियों के साथ व्यक्तिगत संबंध भी मजबूत होंगे, काननी मामले में प्रापर्टी संबंधी विवाद आसानी से सलझ सकते हैं,जान पहचान का दायरा बढे़गा, नौकरी पेशा लोगों की पदोन्नति संभव है, कार्यक्षेत्र में आप संतुष्ट रहेंगे, अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें, घर परिवार में मांगलिक कार्य की योजना बनेगी, बुजुर्गो के स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
——-0——-

।। साप्ताहिक राशिफल ।।
दिनांक- 22 से 28 अगस्त-2021 तक ज्योतिषाचार्य पं0 नारायणशंकरनाथूराम व्यास,
कोतवाली बाजार, जबलपुर (म0प्र0)
मो0नं0 098266-21998
साप्ताहिक ग्रहस्थितिः–
इस सप्ताह सूर्य सिंह राशिमें मंगल सिंह राशि में, बुध सिंह राशिमें, ता. 26 को 10/40 दिन से सिंह राशि में, गुरू कंुभ राशि में, शुक्र कन्या राशि में, बक्री शनि मकर राशि में, राहु वृषभ राशि में, केतु वृश्चिक राशि में, और चन्द्रमा कंुभमीन और मेष राशि में संचरण करेगा।
ग्रहयोगों का प्रभावः–
गोचर ग्रहस्थिति के प्रभाव से नेपाल, अफगानिस्तान बंगलादेश आदि में, प्राकृतिक प्रकोप से कहींजन धन की हानि होगी। भारत में सीमा पर तनाव रहेगा। कहीं अच्छी वर्षा कहीं खण्ड वृष्टि का योग है। 26 अगस्त को बुध कन्या राशि में प्रवेश करता है। इसके प्रभाव से उडद मॅूगा मसूर राहर, मे तेजी होगी। गुड खांड शक्कर में उतार चढृाव रूई चांदी में मंदी होगी। मससांत में उत्तर तेजी के संकेत हैं।
पर्व/व्रत/त्यौहार:
रविवार 22 अगस्त को- रक्षा बंधन, श्रावणी पूर्णिमा बलभदग पूजा
बुधवार 25 अगस्त को- बहुला गणेश चतुर्थी व्रत, संकष्टी गणेश चतुर्थी च्रत, सतवा तीज, कज्जली तीज
शुक्रवार 27 अगस्त को- गोगा पंचमी, भाई भिन्ना
शनिवार 28 अगस्त को- हलषष्ठी, हरछठ, बलदाउ जयन्ती,
मेष- निजी संबंधों के प्रति संवेदनशील रहेंगे, शादी विवाह धार्मिक कार्यो में खर्च की संभावना है, खरीदी के कार्यो में सावधानी रखें, उन्नति के मार्ग में बाधा आ सकती है, पुराना पैसा प्राप्त होगा, नये कामकाज पर विचार विमर्श होगा,नौकरी में अधिनस्थ व्यक्ति से परेशानी हो सकती है, मनोरंजन, आमोद प्रमोद के साधनों में वृद्धि होगी,सप्ताह के अंतिम दिनों भागदौड़ का स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है।
वृषभ- आर्थिक कामकाज मेंउतार चढ़ाव के संकेत हैं, कुछ निराशा का सामना हो सकता है, महत्वपूर्ण फैसला करने में देरी कर सकते हैं, प्रयास और लगन से अन्त में सफलता मिलेगी, आपको अपने निर्णय पर अड़िग रहना चाहिये, दाम्पत्य जीवन मेंमधुरता रहेगी, आज तक जो योजना दूसरों के असहयोग से अटक रही थी, उसे पूरा करने में दोस्तों का साथ मिलेगा, रिश्तों में मधुरता आयेगी।
मिथुन- दिनचर्या में लापरवाही से स्वास्थ्य कष्ट हो सकता है, शारीरिक श्रम उतना ही करें, जितना शरीर साथ दे, मानसिक शांति के लिये योग और आध्यात्मिकता से जुड़ सकते हैं, सप्ताह के मध्य पेट संबंधी कष्ट हो सकता है, सगे संबंधी या पुत्र का विदेश या घर से दूर जाने का योग बनेगा, आमदानी बढे़गी, रहन सहन पर खर्च होगा, लापरवाही न करें, थोडे़ लाभ मंें भी संतोष का अनुभव होगा।
कर्क- मानसिक परेशानी का सामना हो सकता है, पिता या किसी पूज्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, समय पर इलाज करायें, कार्यक्षेत्र में महत्वाकांक्षी साबित होंगे, लक्ष्य का योग है, प्राप्ति तत्परता से लाभ प्राप्त होगा, धर्म कर्म और पूज्य लोगों के कार्यो में खर्च होगा, नया वाहन खरीदने के लिये धन की व्यवस्था करना होगी, राजकीय मामलों में गंभीरता से निर्णय लें, प्रापर्टी के कार्यो में नये सिरे से विचार की स्थिति बनेगी।
सिंह- सफलता प्राप्त करने के लिये सकारात्मक दृष्टिकोण अपनायें, गलत लोगों से सावधान रहें, कुछ लोग आपको हानि पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं, रोजगार की प्राप्ति के लिये नये अवसर प्राप्तहोंगे, दुविधाजनक स्थिति से बचना चाहिये, आत्म विश्वास बनाये रखें, सोच समझकर निर्णय करने से लाभ होगा, यात्रा उपयोगी रहेगी, अनपेक्षित धन व्यय हो सकता है, जो पैसा दूसरों से मिलना है, वह इस सप्ताह के अंतिम दिनों में मिल सकता है।
कन्या- आधे अधूरे कार्यो के कारण परेशानी हो सकती है, व्यापारियोंको मानसिक तनाव की संभावना है,परन्तु हालत जल्दी नहीं सुधरेंगे, छात्रों को सफलता मिलेगी, नौकरी में आकर्षक प्रस्ताव सामने आ सकते हैं, मांगलिक कार्यो शादी विवाह आदि पर विचार होगा, घर गृहस्थी के किसी मामले में आप दुखी हो सकते हैं, परन्तु यह दुख क्षणिक ही होगा, गुमी वस्तु मिलने से विशेष प्रसन्नता होगी।
तुला- आप भविष्य को लेकर थोडे़ चिंतित रह सकते हैं, सकारात्मक सोच से सफलता मिलेगी, कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारियों को वहन करना पडे़गा, आमदानी बढ़ने की संभावना है, राजनेताओं को अपने कार्यो से प्रसिद्धि मिलेगी, जितना खर्च होगा, उतना पैसा मिलेगा, आपकी प्रतिष्ठा बनी रहेगी, कोर्ट कचहरी तथा अन्य कार्यमें समय का ध्यान रखना हितकर रहेगा, नौकरी में स्थिति संतोषजनक रहेगी।
वृश्चिक- आपकी स्थिति बेहतर होगी, आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी, कर्ज की चिन्ताओं सेमुक्ति मिलेगी, परिश्रम का उचित प्रतिफल प्राप्त हो सकता है, अत्याधिक कार्य करने केकारण थकान महसूस होसकती है, सतुलित भोजन से लाभ होगा, दूसरों की सलाह पर एक दम निर्णय न करें, अन्यथा पछताना पड़ सकता है, कोर्टकचहरी के मामले आपके पक्ष मेंआने का योग है, अधिकारी वर्ग का सहयोग लाभकारी रहेगा।
धनु- आप अपनी सोच समझ का अच्छा इस्तेमाल करेंगे, वाहन खरीदने का योग है, परिवार की महिला सदस्य की पदोन्नति की संभावना है, शेयर बाजार में उतार चढ़ाव की स्थिति बनेगी, छात्रों को सफलता मिलेगी, मित्रों के साथ दूर दराज की यात्रा का योग है, जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा, पुराना रोग आपको कष्ट दे सकता है, नई प्रापर्टी की चर्चा चल सकती है, शुभसूचना मिलेगी।
मकर- इस सप्ताह चुनौतियों पर विजय प्राप्त होगी, आपकी बुद्धि विरोधियों पर भारी पड़ सकती है, सतर्कता के साथ कार्य करें, कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी, आप किसी अनुबंध में शामिल हो सकते हैं, आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी, शादी विवाह पर विचार होगा, प्रापर्टी के निर्माण पर खर्च होगा, सप्ताहान्त में नये कारोबार में जहां तक बने निर्णय न करें, खानपान में सावधानी बांछनीय है।
कुम्भ- कार्यक्षेत्र में आत्मविश्वास का परिचय देंगे, आर्थिक स्थिति में संतुष्टि रहेगी, परन्तु खर्च अधिक होगा, रचनात्मक कार्यो मेंरूचि रहेगी, नई कार्ययोजना की शुरूआत करने के लिये बैंक या कहीं से कर्ज लेना पड़ सकता है, मित्रों का सहयोग रहेगा, आपका यश,तथा सम्मान बढे़गा, मानसिक शांति रहेगी, कामकाज में मन लगेगा, हर क्षेत्र में यश तथा संतोष प्राप्त होगा, कोई अच्छी बात मालुम होगी, जिससे प्रसननता होगी।
मीन- धर्म कर्म में खर्च होगा, स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें, जोड़ों का दर्द और जल संबंधी रोगों से कष्ट हो सकता है, व्यापारी वर्ग को यात्रा करना पड़ सकती है, सप्ताहान्त में परिवार में किसी समारोह की संभावना है, जान पहचान का दायरा बढे़ेगा, किसी आकर्षण में बंध सकते हैं, परीक्षा में सफलता मिलेगी, परिवार के साथ यात्रा होगी।
——-0——-
।। साप्ताहिक राशिफल ।।
दिनांक- 29 अगस्त से 04 सितम्बर-2021 तक ज्योतिषाचार्य पं0 नारायणशंकरनाथूराम व्यास,
कोतवाली बाजार, जबलपुर (म0प्र0)
मो0नं0 098266-21998
साप्ताहिक ग्रहस्थितिः–
इस सप्ताह सूर्य्र सिंह राशि में मंगल सिंह राशि में, बुध कन्याराशि में, गुरू कंुभ राशि में शुक्र कन्या राशि में,शनि मकर राशि में, राहु वृषभ राशि में, केतु वृश्चिक राशि में, और चन्द्रमा मेष वृष मिथुन और कर्क राशि में संचरण करेगा।
ग्रहयोगों का प्रभावः–
ग्रहस्थिति के अनुसार भारत के पडोसी देश में आंशिक अशांत का सामना करना पडेगा, प्राकृतिक प्रकोप से जन धन की हानि होगी। कहीं अग्नि कांड और आतकवादी घटनाओं से नुकसान होगा। कहीं कहीं बादलचाल, खण्ड वृष्टि का योग है। 30 अगस्त को सूर्य पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में और 31 अगस्त को शुक्र चित्रानक्षत्र में मंगल उत्तराभद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करता है, जिसके परिणाम स्वरूप गीला सोना, गुड खांड, सरसों, तिलहन तेल घी गुड चीनी, गेहॅू ज्वार चांवल, रूई तेल उन सूत सोना दालवाना के बाजार में तेजी होगी, चांदी में घटाबढी के बाद अच्छी तेजी होगी। सप्ताहान्त में मका बाजरा, चंदन कपूर अगर, नारियल, जौ चना भी तेज रहेंगे।
पर्व/व्रत/त्यौहार:
सोमवार 30 अगस्त को- श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व्रत
मंगलवार 31 अगस्त को- गोगा नवमीं,
गुरूवार 02 सितम्बर को- जया अजा एकादशी व्रत
शुक्रवार 03 सितम्बर को- गोवत्स द्वादशी वक्ष वारस
शनिवार 04 सितम्बर को- प्रदोष व्रत
मेष- आपकी महत्वाकांक्षा चरमसीमा पर रहेगी, अनहोनी का भय रहेगा। आप भविष्य की योजना बनायेंगे। अचानक लाभ का योग है। यात्रायें आशाजनक रहेंगी, किन्तु उठाईगीरों से सावधानी रखें। रोगी के कार्यो में खर्च होगा। कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में वक्त देकर खुशी मिलेगी, दूसरों की सलाह पर ध्यान दें।
वृषभ- आप अत्याधिक खर्च से चिंतित रह सकते हैं, इसके बाद भी आप अपने प्रत्येक क्षेत्र में क्रियाशील बने रहेंगे। आपको अधिनस्थ की उपेक्षा का शिकार होना पडे़गा। दाम्पत्य जीवन में प्रसन्नता रहेगी। नये लोगों से मेलजोल बढे़गा। भूमि, भवन, प्रापर्टी में खर्च होगा। नये कार्यो पर विचार होगा। इसके लिये किसी का सहयोग या बैंक से लोन लेना पड़ सकता है।
मिथुन- आपकी जान पहचान और परिचय का दायरा बढ़ेगा। अच्छा हो आप सामाजिक कार्यो की उपयोगिता को ध्यान में रखकर कार्य करें, पैतिृक संपत्ति को बेचकर अपना हिस्सा ले सकते हैं। आप अपने निकट परिजनों के साथ दूर दराज की यात्रा का विचार करेंगे, जोखिम के कार्यो में रूचि रहेगीं आप वित्तीय मामलों में किसी का सहयोग लेंगे, जो उल्लेखनीय रहेगा।
कर्क- हंसी खुशी का वातावरण रहेगा। आपकी नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है। पेशेवर लोगों को वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा, कारोबारी यात्राओं की अधिकता रहेगी। जल्द ही किसी बड़ी योजना को हाथ में ले सकते हैं। अपने व्यवहार और लगन का प्रयोग कर कार्यक्षेत्र में विस्तार कर सकते है। बीती बातों को याद करने से निजी संबंधों में कटुता आयेगी।
सिंह- इस सप्ताह पुराना अटका धन मिलने के आसार हैं, अपने कार्यो के प्रति आप आशावादी बने रहेंगे। कई उतार चढ़ाव आयेंगे। व्यवसायिक फैसला लेने से पहले आप हर पहलू पर विचार करेंगे। घर परिवार में सुख शांति मिलेगी। पारिवारिक कार्यक्रमों में धन खर्च अधिक होगा। संबंधों के विस्तार पर ध्यान जा सकता है, और लोग प्रसन्न होकर आपसे मिलेंगे।
कन्या- आप मुश्किलों का डटकर मुकाबला करेंगे, नौकरी पेशा लोग अपने पद और आमदानी से संतुष्ट रहेंगे, यदि आप रचनात्मक क्षेत्र में हैं, तो और धन की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी के साथ आप धार्मिक यात्रा में जा सकते है। जसिंह जायजाद से जुड़े मुकदमें में फैसला आपके पक्ष में होगा। अति आत्म विश्वास से कोई फैसला न लें, कार्यस्थल पर समस्या सुलझ सकती है।
तुला- आप जीवन के नये आयाम छुयेंगे, अपनी मेहनत और लगन के बल पर आप अपनी स्थिति में सुधार करने में सफल रहेंगे, कार्यक्षेत्र में क्रियाशील रहेंगे। खुले मन मस्तिष्क से समस्या का हल निकालेंगे। आप किसी नये अनुबंध में शामिल हो सकते हैं, जिससे मान सम्मान में प्रगति होगी, आप जिस पर अधिक भरोसा करते हैं, वही आपकी जड़ खोदने का प्रयास करेगा। धार्मिक यात्रा की रूपरेखा बनेगी।
वृश्चिक- स्वास्थ्य में कुछ सुधार होने की आशा है, उधार लेनदेन से बचने का प्रयास करें, जल्दबाजी में लिये गये निर्णय बदलने पड़ सकते हैं, आयात निर्यात का प्रस्ताव मिलेगा, कामकाजी महिलाओं को परेशानी होगी, साझेदारी में संदेह आ जाने के कारण चल रहा कार्य बीच में ही छोड़ना पड़ सकता है। सावधानी बांछनीय है, बिना मांगे सलाह देना नुकसानदायक हो सकता है।
धनु- आपको नई नौकरी या नया कारोबार मिल सकता है, व्यापार के सिलसिले में यात्रा का योग बन रहा है, आपको करीबी रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा, बिखरे कार्य समेटने का प्रयास सफल होगा। संपत्ति के कार्यो में खर्च होगा। जानबूझकर की गई गलती की क्षमा मांगने में ही हित रहेगा। सप्ताहान्त में पारिवारिक सुखद योजना पर विचार होगा। वाहन चलाने में चोट लग सकती है।
मकर- आपको उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, कड़ी मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी, आप मानसिक अवसाद में रहेंगे, किसी विवाद के चलते आप के मन में नकारात्मक विचार आते रहेंगे, परिवार में अविश्वासी लोगों की सलाह से बचें, पूज्य व्यक्ति की सलाह एवं अधिनस्थों का सहयोग आपको लाभकारी रहेगा।
कुम्भ- प्रतिस्पर्धा के दौर में किस्मत और मेहनत आपको भरपूर लाभ देगी, आपकी मनोकामना पूरी होगी, जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दाम्पत्य जीवन में तनाव की संभावना है। भाईयों के बीच जसिंह जायजाद का बटवारा हो सकता है, वाद विवाद से दूर रहें। अटके कार्य पूरे होंगे। व्यापारिक यात्रा के अच्छे परिणाम मिलेंगे। भावनात्मक संबंधों की मजबूती आपको आंतरिक खुशी देगी।
मीन- आप खुशी के समाचार सुनेंगे, परिवार की सुख सुविधाओं का ध्यान रखें, आयात निर्यात के बड़े व्यवसाय में लाभ होगा। बेरोजगारों को रोजगार मिलेंगे। प्रापर्टी संबंधी विवाद हल होगा। सप्ताह के अन्त में आपके निकटस्थ विरोधी नई मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं, शीघ्र समाधान होगा, कामकाजी महिलाओं को परेशानी हो सकती है। कारोबारी यात्रा हो सकती है।
——-0——-