अध्यक्ष पद छोड़ा, मगर डब्ल्यूएफआई की बैठक में शामिल होंगे बृज भूषण: तोमर


गोण्डा, (वार्ता) भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह ने खेल मंत्रालय के आदेश के बाद स्वयं को पद से अलग कर लिया है, हालांकि वह रविवार को होने वाली महासंघ की बैठक में शामिल होंगे। डब्ल्यूएफआई के सह सचिव विनोद तोमर ने शनिवार को यह जानकारी दी।
उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले के नवाबगंज इलाके में स्थित नंदनीनगर मिनी स्टेडियम में चल रही राष्ट्रीय ओपन कुश्ती चैंपियनशिप में आये तोमर ने कहा कि बृज भूषण बतौर अध्यक्ष के बजाय निजी तौर पर बैठक में उपस्थित रहेंगे।
तोमर ने कहा, “उनसे बैठक में न जाने के लिये बात करूंगा। हो सकता है बृजभूषण बैठक में न जायें।”
उन्होंने कहा कि बृजभूषण को निलंबित नहीं किया गया है न ही उन्होंने इस्तीफा दिया है। उन्होंने सिर्फ स्वयं को पद से दूर किया है। तोमर ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह यौन शोषण जैसे गंभीर आरोपों को पूरी तरह नकारते हैं।
उन्होंने कहा, “कुश्ती में पहलवानों का लगातार प्रमोशन हुआ है। हम कुश्ती को देश के लिए आगे बढ़ा रहे हैं। मैं दिल्ली में धरना देने वाले पहलवानों के सभी आरोपों को नकारता हूं। मुझे विरोध कर रहे पहलवानों की मंशा की जानकारी नहीं है। यह स्तब्ध करने वाला था कि हमारे पहलवान धरना दे रहे थे।” तोमर ने कहा कि वह बृज भूषण के कहने पर धरना स्थल पर गये थे, लेकिन पहलवानों ने उन्हें कोई वजह तक नहीं बतायी।


नव भारत न्यूज

Next Post

सांसद ने बीमार बच्चों का हाल जाना - जिला कलेक्टर से की विस्तृत चर्चा

Sun Jan 22 , 2023
छिन्दवाड़ा:- जिले की परासिया विकासखण्ड के अंतर्गत आने वाले ग्राम कुंडालीकला के शासकीय स्कूल में अध्ययनरत 5 छात्रों की अचानक तबीयत बिगड़ने की जानकारी प्राप्त होते ही जिले के संवेदनशील सांसद श्री नकुलनाथ ने बीमार बच्चों का त्वरित हाल जाना। विदित हो कि आज ग्राम कुंडालीकला के शासकीय हाई स्कूल […]