पंजाब में बनी एचएलवी फिल्म सिटी


चंडीगढ़  (वार्ता) पंजाब में स्थानीय स्तर पर कलाकारों को फिल्म निर्माण से जुड़ी बेहतर सेवायें और सुविधायें प्रदान करने के उद्देश्य के साथ एचएलवी फिल्म सिटी का शुभारंभ किया गया है।

एचएलवी फिल्म सिटी की स्थापना के पीछे लक्ष्य युवा फिल्म निर्देशकों, निर्माताओं और अभिनेताओं के इनोवेटिव विचारों को प्रोत्साहित करने के साथ ही फिल्म उद्योग से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को तलाशने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है।
यहां फिल्म निर्माण के आधुनिकतम उपकरण और संसाधन जुटाए गए हैं।

यह फिल्म सिटी खरार के भुखरी गांव में बनी है और शहरी सुविधाओं एवं ग्रामीण आकर्षण का अनूठा मेल है, जहां हर थीम को नई ऊंचाई दी गई है।फिल्म सिटी की हर थीम अपने आप को खास तरीके से पेश करती है।एचएलवी फिल्म सिटी सपनों को सच में बदलने का माध्यम बनकर सामने आई है, जहां निर्माता बड़े एवं छोटे पर्दे के लिए निर्माण करते हुए अपनी कहानियां दुनिया के सामने रख सकते हैं।

श्री हितेश लकी वर्मा ने एचएलवी फिल्म सिटी की अवधारणा तैयार की थी।यह फिल्म सिटी सभी को अपने सिनेमैटिक मैजिक से रोमांचित करने का वादा करती है।अमेरिका से वापस आने के बाद उन्होंने पंजाब के युवाओं के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करने में सहयोग की जरूरत को महसूस किया।इस प्रोजेक्ट को कुलविंदर सिंह बैंस ने डिजाइन किया है और आर्किटेक्चरल सर्विस एटेलियर एज (तेजप्रीत कौर, कमलदीप सिंह एवं टीम) ने दी है।

श्री वर्मा ने इस मौके पर कहा कि एचएलवी फिल्म सिटी में प्री-प्रोडक्शन से लेकर पोस्ट प्रोडक्टशन तक की सभी सुविधाएं दी गई हैं, जिससे किसी प्रोजेक्ट से जुड़े सभी पहलुओं का ध्यान रखा जा सके।यहां कई तरह की थीम और सेट हैं, जो निर्माताओं को किसी भी जेनर की फिल्म बनाने में सहयोग करते हैं।यहां मैक्सिकन, वाइल्ड वेस्ट, यूरोपियन, दुबई, चाइना टाउन, रेलवे स्टेशन, पुलिस स्टेशन, एयरोप्लेन हैंगर, डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट, गैराज समेत कई थीम हैं।यहां खूबसूरती से तैयार सेट और थीम हैं, जहां ऐतिहासिक, हॉरर, फैंटेसी व अन्य जेनर की फिल्में बनाई जा सकती हैं।

एचएलवी फिल्म सिटी एक प्रेरक और इनोवेटिक फिल्म प्रोडक्शन हब बनने को तैयार है, जहां सिनेमैटिक मास्टरपीस तैयार हों।

उन्होंने कहा “ हमारा लक्ष्य लोगों को अपनी कहानियां दुनिया के समक्ष लाने में सक्षम बनाना और मनोरंजन की दुनिया में नई विरासत बनाने का मौका देना है।
हम सुनिश्चित करेंगे कि हमारी नवीनतम टेक्नोलॉजी, अद्वितीय प्रोडक्शन मानकों और श्रेष्ठता को लेकर हमारी प्रतिबद्धता के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ कहानियां दुनिया के सामने आएं।


नव भारत न्यूज

Next Post

भारत के लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पहचाना जाना बड़े सम्मान की बात: आयुष्मान

Wed Jan 18 , 2023
नयी दिल्ली, (वार्ता) मशहूर हस्तियों का ब्रांड के रूप में विश्लेषण करने वाली इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (आईआईएचबी) टियारा के अनुसार, आयुष्मान खुराना भारत में सबसे ज्यादा पहचाने जाने वाली हस्ती हैं। दक्षिण भारत की फिल्मों के सुपरस्टार सूर्या दक्षिण की हस्तियों में पहले पायदान पर हैं, वहीं महानायक […]