उफ, ये ग्वालियर की सर्दी…जनजीवन प्रभावित


ग्वालियर: ग्वालियर अंचल में सर्दी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पूरा ग्वालियर-चंबल संभाग कड़ाके की ठंड की चपेट में है। अंचल में आज भी सीवियर कोल्ड-डे है।ग्वालियर में नए साल का आगाज घने कोहरे से ही हुआ है। कल शाम से घना कोहरा शहर में रहा जो आज मंगलवार सुबह भी जारी है। सीजन का यह सबसे लंबा कोहरा है। कहीं-कहीं तो दृश्यता से 100 से 150 मीटर ही रह गई है।आज न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अभी तक रात में ही ठंड सता रह थी, लेकिन अब दिन में भी पारा सामान्य से नीचे जाने पर ठिठुरन बढ़ रही है। लोग अलाव के सहारे हैं।

बीती दरमियानी रात का तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ जबकि नए साल के पहले तीन दिन भारी ठंड ने असर दिखाया है। बीते रोज दिन में अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस रहा जिससे दिन में भी ठंड ने अपना असर दिखाया और लोग ठण्ड से कांपते नजर आए। सड़क किनारे अलाव जल रहे हैं। ग्वालियर में स्कूल खुल गए हैं बच्चे भी कड़ाके की ठंड में स्कूल पहुंचे।
5 डिग्री सेल्सियस से नीचे जा सकता है पारा
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी से ग्वालियर में इस पूरे महीने हाड़ कपा देने वाली सर्दी पड़ेगी। अभी पारा जरुर 8 डिग्री सेल्सियस पर है लेकिन आने वाले दिनों में रात का तापमान 5 डिग्री से भी नीचे जाने की संभावना है। दिन का तापमान भी 21 से 22 डिग्री से 18 से 19 डिग्री पर आने की संभावना है। नतीजन जनजीवन मुश्किल हो सकता है। सर्दी के मौसम में ग्वालियर किले पर हजारों सैलानी पहुंच रहे हैं। सैलानियों की भारी भीड़ किले पर दिखाई दे रही है।


नव भारत न्यूज

Next Post

वैश्विक चुनौतियों के बावजूद वर्ष 2023 में भारतीय अर्थव्यवस्था रहेगी मजबूत

Tue Jan 3 , 2023
नयी दिल्ली  (वार्ता) उद्योग संगठन एसोचैम ने आज कहा कि वैश्विक चुनौतियों के बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत रहेगी क्योंकि महंगाई में नरमी और निवेश से अर्थव्यवस्था को गति मिलने के साथ ही उपभोक्ता मांग भी इसको गति देगा और भारतीय अर्थव्यवस्था वर्ष 2022-23 में 6.8 प्रतिशत से सात प्रतिशत की […]