मोदी विशाखापट्टनम में 10,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे


नयी दिल्ली 12 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम में 10,500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि श्री मोदी छह लेन के ग्रीनफील्ड रायपुर-विशाखापत्तनम आर्थिक गलियारे के आंध्रप्रदेश खंड की आधारशिला रखेंगे। इसे 3750 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जाएगा।
प्रधानमंत्री विशाखापत्तनम में कॉन्वेंट जंक्शन से शीला नगर जंक्शन तक एक समर्पित पोर्ट रोड की आधारशिला भी रखेंगे। इससे शहर में यातायात जाम से राहत मिलेगी।
श्री मोदी श्रीकाकुलम-गजपति कॉरिडोर के हिस्से के रूप में 200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित
राष्ट्रीय राजमार्ग 326 ए के नरान्नापेटा से पथपट्टनम खंड को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।
श्री मोदी 2900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित आंध्रप्रदेश में तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) की यू-फील्ड ऑनशोर डीप वाटर ब्लॉक परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे।
वह लगभग 6.65 एमएमएससीएमडी की क्षमता वाली गेल की श्रीकाकुलम अंगुल प्राकृतिक गैस पाइपलाइन परियोजना की आधारशिला रखेंगे। 745 किलोमीटर लंबी यह पाइपलाइन कुल 2650 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनेगी।
प्रधानमंत्री करीब 450 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास एवं फिशिंग हार्बर के 150 करोड़ रुपये लागत की आधुनिकीकरण और उन्नयन परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे।


नव भारत न्यूज

Next Post

भारत आसियान के बीच रणनीति विश्वास सहयोग बढ़ाने पर जोर दिया धनखड़ ने

Sat Nov 12 , 2022
नामपेन्ह, 12 नवंबर वार्ता उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भारत और दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संघ (आसियान) के बीच रणनीतिक विश्वास तथा सहयोग को और गहरा तथा विस्तृत बनाने पर जोर देते हुए शनिवार को कहा कि एशिया प्रशांत क्षेत्र में आसियान की केंद्रीय भूमिका को भारत समर्थन देता है। […]