परवीन ने एशियाई चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण, मीनाक्षी को रजत


(वार्ता) भारतीय मुक्केबाज परवीन हुड्डा ने शुक्रवार को एएसबीसी एशियाई चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की किटो मै को हराकर स्वर्ण पदक हासिल कर लिया।
विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता परवीन ने महिलाओं के 63 किग्रा फाइनल में किटो को 5-0 के सर्वसम्मत निर्णय से हराया। परवीन राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा नहीं बन पाईं थीं लेकिन यहां उन्होंने चौथी सीड किटो को एकतरफा मात देकर सोने का तमगा हासिल किया।
दोनों मुक्केबाजों ने बाउट की आक्रामक शुरुआत की। पहला राउंड हारने के बाद जापानी मुक्केबाज ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन उनके पास परवीन के अपर-कट का कोई जवाब नहीं था।
दूसरी ओर, मीनाक्षी ने अपनी पहली एशियाई चैंपियनशिप का समापन रजत पदक के साथ किया। महिलाओं के 52 किग्रा वर्ग के फाइनल में मिनाक्षी का सामना जापान की किनोशिता रिन्का से था, जहां जापानी मुक्केबाज ने 4-1 से विजय हासिल की।
मीनाक्षी पहले दौर में सुस्त नजर आईं, जबकि किनोशिता ने स्फूर्ति के साथ मुक्के बरसाए। भारतीय मुक्केबाज ने दूसरे दौर के आखिरी क्षणों में अच्छी वापसी की लेकिन इससे वह पांच में से सिर्फ एक जज का निर्णय अपने पक्ष में कर सकीं।


नव भारत न्यूज

Next Post

इमरान ने हत्या की कोशिश के पीछे सेना अधिकारी का बताया हाथ

Fri Nov 11 , 2022
लाहौर, 11 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने आऱोप को दोहराते हुए कहा कि तीन नवंबर को उनकी हत्या की कोशिश के पीछे एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी का हाथ था। श्री खान ने गुरुवार को कहा, “ सेना के अधिकारी मेजर […]